Move to Jagran APP

कोच पुलेला गोपीचंद और अपने परिवार से कोई मतभेद नहीं है- पीवी सिंधू

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू पिछले 10 दिन से लंदन में हैं और सोमवार को उन्होंने गेटोरेड खेल विज्ञान संस्थान (जीएसएसआइ) की खेल पोषण विशेषज्ञ रेबेका रेंडेल के साथ तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। सिंधू जीएसएसआइ में ही ट्रेनिंग कर रही हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:29 PM (IST)
कोच पुलेला गोपीचंद और अपने परिवार से कोई मतभेद नहीं है- पीवी सिंधू
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (एपी-फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने कहा कि वह अपने परिवार और कोचों की सहमति से लंदन में हैं और उन्होंने किसी के भी साथ मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया। हालांकि इसके उलट सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने भारतीय कोच पुलेला गोपीचंद से सबकुछ सही नहीं होने की बात कही।

loksabha election banner

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू पिछले 10 दिन से लंदन में हैं और सोमवार को उन्होंने गेटोरेड खेल विज्ञान संस्थान (जीएसएसआइ) की खेल पोषण विशेषज्ञ रेबेका रेंडेल के साथ तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। सिंधू जीएसएसआइ में ही ट्रेनिंग कर रही हैं। पहले खबरें आई थी कि सिंधू ने परिवार में तनाव के कारण देश छोड़ा है, लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने इन अटकलों को खारिज किया।

सिंधू ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'मैं कुछ दिन पहले लंदन आई जिससे कि जीएसएसआइ के साथ अपने पोषण और उबरने से जुड़ी चीजों पर काम कर सकूं। मैं अपने माता-पिता की सहमति से यहां आई हूं और इस संदर्भ में परिवार में कोई मतभेद नहीं है। मुझे अपने माता-पिता से कोई समस्या क्यों होगी जिन्होंने मेरे लिए अपने जीवन में बलिदान दिए। मेरा परिवार एक-दूसरे के काफी करीब है और वे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। मैं अपने परिवार के सदस्यों के रोजाना संपर्क में हूं।'

इससे पहले सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा था कि उनकी बेटी बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कैलेंडर के अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन में है क्योंकि हैदराबाद में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी। कोविड-19 महामारी के कारण बीडब्ल्यूएफ को विश्व टूर फाइनल्स (27-31 जनवरी) और दो एशिया ओपन (2-17 जनवरी और 19-24 जनवरी) को अगले साल जनवरी में बैंकॉक स्थानांतरित कराने को बाध्य होना पड़ा।

रमन्ना ने कहा, 'हैदराबाद में वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी। एशियाई खेल 2018 के बाद मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने उसकी ट्रेनिंग में रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने उसके साथ ट्रेनिंग के लिए उपयुक्त अभ्यास जोड़ीदार मुहैया नहीं कराया।' रमन्ना ने दावा किया, 'वह विश्वस्तरीय अभ्यास नहीं कर पा रही थी और अपने साथ हो रहे व्यवहार से तंग आ चुकी थी।'

वहीं गोपीचंद ने कहा, 'हमारे पास यही सूचना है कि वह गेटोरेड ट्रेनिंग अकादमी गई हैं। वहां उनका ट्रेनिंग संस्थान है। मुझे कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी नहीं है। उनके पिता क्या कह रहे हैं, इस पर मैं प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता, अगर सिंधू कुछ कहती हंै तो मैं प्रतिक्रिया दूंगा।' सिंधू ने बाद में कहा कि उनके और गोपीचंद के बीच कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा, 'साथ ही मुझे अपने कोच गोपीचंद या अकादमी में ट्रेनिंग सुविधाओं से कोई समस्या नहीं है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.