Move to Jagran APP

व्यक्तिगत खिताब नहीं जीत पाया तो भी मलाल नहीं : प्रणय

पांच साल के व्यक्तिगत खिताब के सूखे को खत्म करने की उम्मीद लगाए बैठे एचएस प्रणय ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं भी कर पाते तो उन्हें कोई मलाल नहीं होगा क्योंकि अब उनके पास थामस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट का स्वर्ण पदक है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 10:14 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 10:14 PM (IST)
व्यक्तिगत खिताब नहीं जीत पाया तो भी मलाल नहीं : प्रणय
भारतीय बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणय (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, पीटीआइ। इसी हफ्ते जकार्ता में शुरू हुए इंडोनेशिया ओपन से अपना नाम वापस लेने वाले एचएस प्रणय ने कहा कि वह देश के लिए खिताब जीतने को व्यक्तिगत उपलब्धि से ज्यादा अहम मानते हैं। भारतीय स्टार ने पिछले पांच साल से कोई भी व्यक्तिगत खिताब नहीं जीता है। भारत के स्टार खिलाड़ियों में शामिल इस खिलाड़ी देश को बड़े टूर्नामेंट में पदक की उम्मीद होती है।

loksabha election banner

पांच साल के व्यक्तिगत खिताब के सूखे को खत्म करने की उम्मीद लगाए बैठे एचएस प्रणय ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं भी कर पाते तो उन्हें कोई मलाल नहीं होगा क्योंकि अब उनके पास थामस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट का स्वर्ण पदक है। प्रणय भारतीय बैडमिंटन में जाइंट किलर के नाम से मशहूर हैं और वह अपने करियर के दौरान ली चोंग वेई, लिन डैन, चेन लोंग और विक्टर एक्सेलसन जैसे दिग्गज खिलाडि़यों को हरा चुके हैं। प्रणय हालांकि 2018 में करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग हासिल करने के बावजूद 2017 में अमेरिकी ओपन ग्रांप्रि स्वर्ण जीतने के बाद कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं।

प्रणय ने कहा, 'कुछ असाधारण खिलाड़ी हैं जो लगातार जीत दर्ज कर रहे हैं लेकिन अन्य खिलाड़ी भी हैं जिनमें क्षमता है और उन्होंने बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ जीत दर्ज की है लेकिन कभी कुछ बहुत बड़ा नहीं जीत पाए। मैं इस वर्ग में आता हूं। मुझे पता है कि मैंने कोई बहुत बड़ी सफलता हासिल नहीं की है। शायद ऐसा होने वाला हो, जब ऐसा होना होगा तो होगा लेकिन अगर ऐसा नहीं भी होता है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपको पता है कि आप प्रयास कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मैं खुशकिस्मत था कि मैं थामस कप की टीम में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.