Move to Jagran APP

कोरोना के खतरे के बावजूद प्रैक्टिस करना चाहती हैं हिमा दास, खेल मंत्री से मांगी अनुमति

Hima Das writes to Kiren Rijiju हिमा दास सहित दूसरे कई एथलीटों ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से मांग की है। उन्हें परिसर के अंदर आउटडोर प्रशिक्षण की अनुमति दी जाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:54 PM (IST)
कोरोना के खतरे के बावजूद प्रैक्टिस करना चाहती हैं हिमा दास, खेल मंत्री से मांगी अनुमति
कोरोना के खतरे के बावजूद प्रैक्टिस करना चाहती हैं हिमा दास, खेल मंत्री से मांगी अनुमति

नई दिल्ली, जेएनएन। पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआइएस) के शिविर में शामिल धाविका हिमा दास सहित दूसरे कई एथलीटों ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से मांग की है। उन्हें परिसर के अंदर आउटडोर प्रशिक्षण की अनुमति दी जाए। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लगातार बढ़ रहे लोगों की संख्या को देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन की लॉकडाउन घोषित किया है। 

prime article banner

एनआइएस पटियाला में बाहरी लोगों के आने की अनुमति नहीं है। इस कदम का समर्थन कर रहे सहायक राष्ट्रीय एथलेटिक्स कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा कि एनआइएस में हिमा के नेतृत्व में शिविर में शामिल खिलाडि़यों को एक-दो दिनों में मंत्रालय से जवाब मिलने की उम्मीद है।

नायर ने कहा, "हिमा और कुछ अन्य एथलीटों ने खेल मंत्री को लिखा है कि उन्हें दिन में एक या दो घंटे अलग-अलग समय में छोटे समूहों में अभ्यास करने की अनुमति दी जाए ताकि वे शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यास कर सकें। उन्होंने रिजिजू को लिखा है कि अगर प्रशिक्षण की अनुमति नहीं है तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा। (लेकिन) घर जाना संभव नहीं है क्योंकि देश में लॉकडाउन है और प्रधानमंत्री ने कहा है कि हर किसी को वहीं रहना चाहिए जहां वे हैं।"

उन्होंने कहा, "इसलिए, मंत्रालय उन्हें घर वापस जाने की अनुमति नहीं देगा लेकिन आउटडोर प्रशिक्षण के विकल्प पर विचार संभव है। हमें एक-दो दिन में इसके बारे में पता चल जाएगा। एनआइएस में हमारे साथ 41 एथलीट हैं और खिलाडि़यों का हॉस्टल से ट्रैक एंड फील्ड क्षेत्र से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर है। हम छोटे समूहों (आठ एथलीट) में एक या दो घंटे का अभ्यास कर सकते है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.