Move to Jagran APP

सुरेश रैना से हिमा ने बताया, सचिन तेंदुलकर से मिलकर रो पड़ी थी मैं

भारत की युवा महिला धाविका हिमा दास ने रविवार को कहा कि उनके हमेशा से आदर्श क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 10:37 PM (IST)
सुरेश रैना से हिमा ने बताया, सचिन तेंदुलकर से मिलकर रो पड़ी थी मैं
सुरेश रैना से हिमा ने बताया, सचिन तेंदुलकर से मिलकर रो पड़ी थी मैं

नई दिल्ली, आइएएनएस। विश्व क्रिकेट में दो दशक से भी ज्यादा समय तक अपना डंका बजाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आदर्श मानने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं। सचिन का जादू कुछ ऐसा है कि क्रिकेट के अलावा भी खेलने से जुड़े लोग उनको अपना आदर्श मानते हैं। भारत की युवा महिला धाविका हिमा दास ने रविवार को कहा कि उनके हमेशा से आदर्श क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रहे हैं।

loksabha election banner

हिमा ने भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ इंस्टाग्राम पर चैट की। इस चैट में उन्होंने कई बातों पर चर्चा की और साथ ही यह भी बताया कि जब वह पहली बार अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से मिली तो उनकी प्रतिक्रिया क्या था।

 

हिमा ने बताया, "मुझे आज भी याद है कि उन्होंने मुझे अपने घर बुलाया था। मैंने जब उन्हें देखा तो मैं रोने लगी थी। इसके बाद सर ने मुझे चुप कराया। यह मेरे लिए शानदार लम्हा था। जब आप अपने आदर्श से मिलते हो तो यह आपके लिए बड़ा लम्हा रहता है और इसको आप कभी नहीं भूल सकते हो।

उन्होंने कहा "मैंने इस लॉकडाउन में कुछ चीज सीखी हैं। पहली निष्ठा, दूसरा घर का खाना खाना और तीसरी हम बिना वजह बाहर के जाए घर पर जिंदगी खुशी से बिता सकते हैं। हिमा ने कहा कि वह योग और घर में भी एक्सरसाइज कर रही हैं। मैं अपने घर में ही एक्सरसाइज करती हूं। खाने की आदत भी बदल गई है। अब मैं ज्यादा फल खा रही हूं।

हिमा ने रचा इतिहास

हिमा दास ने जुलाई 2018 में 400 मीटर की रेस में वर्ल्ड अंडर 20 चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया था। 51.46 सकेंड में रेस पूरी कर उन्होंने वो कमाल कर दिखाया जिसे आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया था। हिमा किसी भी वर्ल्ड रेसिंग में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.