Move to Jagran APP

हादसे का शिकार हुए हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन, डेनियल रिकियार्डो ने जीती रेस

फार्मूला वन की रेस में लुइस हैमिल्टन और मैक्स वर्सटाप्पेन हादसे का शिकार हो गए। अच्छी बात ये रही कि कारें टकराने के बावजूद दोनों को कोई गंभीर चोट नहीं लगी। वहीं मैकलारेन के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने इस फार्मूला वन रेस को जीता।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 08:38 AM (IST)
हादसे का शिकार हुए हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन, डेनियल रिकियार्डो ने जीती रेस
italian grand prix में हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन भिड़े

मोंजा, एपी। Formula 1: ड्राइवर विश्व चैंपियनशिप में शीर्ष पर चल रहे रेडबुल के मैक्स वर्सटाप्पेन और मर्सिडीज के गत चैंपियन लुइस हैमिल्टन रविवार को इटैलियन ग्रांड प्रिक्स में दुर्घटना का शिकार हो गए, जबकि चैंपियन दूसरा खिलाड़ी बन गया। जब हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन टकराए और कार से बाहर हुए तो वे खेल से भी बाहर हो गए, जबकि मैकलारेन के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने जीत हासिल की।

loksabha election banner

रेस का टर्निंग प्वाइंट 26वें लैप में आया जब हैमिल्टन ट्रैक पर वर्सटाप्पेन के बिलकुल आगे आ गए। वर्सटाप्पेन ने मोड़ पर अंदर की ओर आने की कोशिश की, जबकि सात बार के चैंपियन हैमिल्टन ने बचने का प्रयास किया, मगर दोनों की कार के बीच संपर्क हुआ और कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। कार की काकपिट पर सुरक्षा के लिए बनी रिंग के कारण हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन दोनों गंभीर चोट से बच गए।

गुस्साए वर्सटाप्पेन ने टीम रेडियो पर कहा, "जब आप जगह नहीं छोड़ते तो ऐसा ही होता है।" दोनों ड्राइवर अपनी कार से बाहर निकलकर आए और रेस से बाहर हो गए। वहीं, मोनाको में 2018 के बाद रिकियार्डो की भी यह पहली जीत है। वह टीम के साथी लैंडो नौरिस से 1.747 सेकेंड और वालटेरी बोटास से 4.921 सेकेंड आगे रहे। बोटास ने नए इंजन के कारण लगे जुर्माने के बाद ग्रिड में अंतिम स्थान से शुरुआत करने के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.