Move to Jagran APP

19 जुलाई को होने वाली ब्रिटिश ग्रांप्रि में दर्शकों को अनुमति नहीं, French Grand Prix रद

फॉर्मूला वन के अध्यक्ष चेज कैरी ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोविड-19 से प्रभावित 2020 का सत्र पांच जुलाई को ऑस्टि्रया ग्रांप्रि से शुरू होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 07:16 PM (IST)
19 जुलाई को होने वाली ब्रिटिश ग्रांप्रि में दर्शकों को अनुमति नहीं, French Grand Prix रद
19 जुलाई को होने वाली ब्रिटिश ग्रांप्रि में दर्शकों को अनुमति नहीं, French Grand Prix रद

पेरिस, एएफपी। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरी दुनिया में लॉकडाउन का पालन करने का फैसला लिया है। तमाम बड़े देशों में लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए सरकार ने घर पर लगने का आदेश दिया है। खोलों पर भी इसका असर पड़ा है। एक के बाद एक आयोजन को स्थगित किया जा रहा है।

loksabha election banner

फॉर्मूला वन के अध्यक्ष चेज कैरी ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोविड-19 से प्रभावित 2020 का सत्र पांच जुलाई को ऑस्टि्रया ग्रांप्रि से शुरू होगा। इससे पहले 28 जून को होने वाली फ्रेंच ग्रांप्रि फॉर्मूला वन रेस को सोमवार को रद कर दिया गया।

ब्रिटेन के सिल्वरस्टोन सर्किट के मालिकों ने कहा कि कोविड-19 के कारण कोई दर्शक ब्रिटिश ग्रांप्रि के दौरान सर्किट पर मौजूद नहीं रहेगा। ब्रिटिश ग्रांप्रि का आयोजन 19 जुलाई को होना है। फ्रेंच ग्रांप्रि इस वैश्विक महामारी के कारण रद या स्थगित होने वाली 10वीं रेस है।

कैरी ने कहा, "हमने जुलाई, अगस्त और सितंबर में यूरोप में प्रतियोगिता कराने का लक्ष्य रखा है। इसमें तीन से पांच जुलाई के सप्ताहांत में ऑस्टि्रया में पहली रेस आयोजित करने का लक्ष्य है। सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में हम यूरोप, एशिया और अमेरिका में रेस का आयोजन करेंगे। सत्र का समापन खाड़ी देशों में होगा जिसमें बहरीन और फिर आखिर में अबू धाबी में 15 से 18 दिसंबर तक होने वाली रेस शामिल है।"

फ्रेंच ग्रांप्रि के प्रबंध निदेशक एरिक बोलियर ने कहा, "कोविड-19 के प्रसार से जुड़ी स्थिति को देखते हुए फ्रेंच ग्रांप्रि ने फ्रांसीसी सरकार के फैसलों पर गौर किया। हमने निर्णय किया कि वर्तमान स्थिति में इस प्रतियोगिता का आयोजन करना संभव नहीं है।" 

इसके अलावा जिन रेस को रद करने का फैसला किया गया है, उसमें ऑस्ट्रेलिया और मोनाको की रेस भी शामिल हैं जबकि बहरीन, चीन, वियतनाम, नीदरलैंड्स, स्पेन, अजरबैजान और कनाडा में होने वाली रेस को स्थगित कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.