11 फरवरी को भारत में पहली बार होगी फार्मूला-ई रेस, महिंद्रा रेसिंग के सीईओ ने दी जानकारी

एबीबी एफआइए फार्मूला-ई विश्व चैंपियनशिप इंडोनेशिया में पहली बार जकार्ता में शनिवार को होगी। इस चैंपियनशिप में रेस कैलेंडर में 16 रेस होनी है जिसमें यह जकार्ता में नौवी रेस है। जकार्ता रेस में 22 ड्राइवर हिस्सा लेंगे और इसमें प्रशंसकों के भी आने की अनुमति रहेगी।

Sanjay SavernPublish: Fri, 03 Jun 2022 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 08:40 PM (IST)
11 फरवरी को भारत में पहली बार होगी फार्मूला-ई रेस, महिंद्रा रेसिंग के सीईओ ने दी जानकारी

योगेश शर्मा, जकार्ता। भारत में जिस तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा ​रहा है तो उसी को देखते हुए इलेक्ट्रिक कार से ​​होने वाली फार्मूला-ई रेस पहली बार भारत में होगी। यह रेस अगले साल 11 फरवरी को तेलंगाना के हैदराबाद में होगी। महिंद्रा रेसिंग के सीईओ और टीम प्रिंसिपल दिलबाग गिल ने दैनिक जागरण को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हमारी तेलंगाना सरकार से बातचीत हो गई है और उन्होंने हमसे कहा है कि आप अपनी रेस कराएं और सरकार का पूरा सर्मथन आपके साथ है। तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव हमारे साथ इस रेस पर काम रहे हैं। यह रेस अगले साल 11 फरवरी को हैदराबाद में आयोजित होगी। तेलंगाना में अच्छा मौसम है और वहां का ट्रैक भी अच्छा है। इस रेस के लिए कई जगहों पर सड़कों का इस्तेमाल होता है और कहीं जगह सरकार खुद रेस ट्रैक उपलब्ध कराती हैं और ऐसे में हमें तेलंगाना में रेस ट्रैक मिलेगा।

तेलंगाना में ट्रैक के साथ एक अच्छी बात य​ह है कि ट्रैक के आसपास स्थानीय निवासी नहीं रहते, इससे अभ्यास और फाइनल रेस कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। धीरे-धीरे हम मोटर स्पोटर्स को भी भारत में लोकप्रिय बनाना चाहते हैं और अब फार्मूला-1 के बाद फार्मूला-ई रेस होगी। वहीं, महिंद्रा रेसिंग के ड्राइवर ओलेवर रोलैंड ने बताया कि हमारी टीम खुश है कि भारत में यह रेस होगी। मैं कभी भारत नहीं गया और इस देश की अच्छी चीजों के बारे में सुना है।

जकार्ता में होगी रेस : एबीबी एफआइए फार्मूला-ई विश्व चैंपियनशिप इंडोनेशिया में पहली बार जकार्ता में शनिवार को होगी। इस चैंपियनशिप में रेस कैलेंडर में 16 रेस होनी है जिसमें यह जकार्ता में नौवी रेस है। जकार्ता रेस में 22 ड्राइवर हिस्सा लेंगे और इसमें प्रशंसकों के भी आने की अनुमति रहेगी। इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोटर्स पर होगा।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept