Move to Jagran APP

बजरंग पूनिया के नाम पर बेचे जा रहे हैं नकली सप्लीमेंट, पहलवान ने की ये भावुक अपील

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया के नाम पर नकली सप्लीमेंट बेचे जा रहे हैं। इस बारे में पूनिया ने कहा है कि मेरे नाम से जुड़े कोई भी सप्लीमेंट लोग नहीं खरीदें।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 02:10 PM (IST)
बजरंग पूनिया के नाम पर बेचे जा रहे हैं नकली सप्लीमेंट, पहलवान ने की ये भावुक अपील
बजरंग पूनिया के नाम पर बेचे जा रहे हैं नकली सप्लीमेंट, पहलवान ने की ये भावुक अपील

नई दिल्ली, योगेश शर्मा। एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया के नाम से वजन बढ़ाने, वजन घटाने आदि चीजों को लेकर बाजार में नकली सप्लीमेंट बेचे जा रहे हैं और उनके नाम देखते ही लोग ये सप्लीमेंट खरीद रहे हैं, लेकिन बजरंग इस चीजों को लेकर दुखी हैं और उनका कहना है कि कुछ लोगों का ग्रुप उनका नाम खराब करने के लिए ये नकली सप्लीमेंट बेच रहा है। 2020 टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके बजरंग ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है जो कुछ उनके नाम पर नकली सप्लीमेंट बेच रहे हैं।

loksabha election banner

बजरंग के नाम पर सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम में कुछ लोग नकली आइडी बनाकर सप्लीमेंट लेने के लिए संदेश भेज जा रहे हैं। इस बारे में जैसे ही बजरंग को सूचना मिली तो उन्होंने खिलाडि़यों सहित युवाओं से इन लोगों से बचने के लिए कहा है।

नाम कमाने में बहुत मेहनत लगती है- पूनिया

बजरंग पूनिया ने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ ऐसे लोगों का ग्रुप है जो मेरा नाम खराब करने में लगा हुआ है। नाम कमाने में बहुत मेहनत लगती है और खराब करने में ज्यादा समय नहीं लगता। मेरा ही नहीं किसी का भी नाम खराब नहीं करना चाहिए। कुछ लोग मेरे नाम का नकली अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया में चला रहे हैं। ये वो लोग जो नकली सप्लीमेंट, वजन बढ़ाना, वजन घटाना जैसे विज्ञापन दे रहे हैं। वो लोग मेरा नाम खराब कर रहे हैं। मेरी सभी से विनती है कि कोई भी मेरे नाम से कुछ भी आप लोगों को कोई सामान बेचे, आप उसे नहीं खरीदे।" 

पूनिया ने आगे कहा है, "मेरा काम कुश्ती लड़ने का है और मैं सिर्फ वहीं करता हूं। मैं ऐसा कोई भी सामान नहीं बेचता हूं। मैं पहले भी इससे जुड़ी चीजों को लेकर अवगत करा चुका हूं। अब यह ज्यादा होने लगा तो मुझे एक बार फिर से सामने आना पड़ा। वजन बढ़ाना हो या घटाना, दोनों ही चीजों में मेहनत करनी पड़ती है। पाउडर खाने से कुछ नहीं होता।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.