Move to Jagran APP

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: दुतीचंद व अनस पहले हीट में ही बाहर हुए

फर्राटा धाविका दुतीचंद और रिले धावक मुहम्मद अनस याहया पहले दौर की हीट में बाहर हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Aug 2017 09:10 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2017 09:10 PM (IST)
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: दुतीचंद व अनस पहले हीट में ही बाहर हुए
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: दुतीचंद व अनस पहले हीट में ही बाहर हुए

लंदन, प्रेट्र। भारत की विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शुरुआत निराशाजनक रही। फर्राटा धाविका दुतीचंद और रिले धावक मुहम्मद अनस याहया पहले दौर की हीट में बाहर हो गए। 

loksabha election banner

क्वालीफिकेशन मार्क हासिल नहीं कर पाने के बावजूद कोटा से प्रवेश करने वाली दुती महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा के पहले दौर में पांचवीं हीट में 12.07 सेकेंड के समय के साथ छठे स्थान पर रही। ओडिशा की यह धाविका इस सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (11.30 सेकेंड) भी नहीं दोहरा सकी। हल्की बारिश के  कारण हालांकि ट्रैक नम था और तापमान भी 20 डिग्री से कम था। वह 47 एथलीटों में 38वें स्थान पर रही। छठी लेन में दौडऩे वाली दुती ने कहा कि गलत शुरुआत के कारण पांचवीं लेन में जर्मन एथलीट ततजाना पिंटो के अयोग्य करार दिए जाने के कारण वह डरी हुई थी। 

दुती ने 11.26 सेकेंड का क्वालीफाइंग मार्क हासिल नहीं किया था, लेकिन बाद में सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर वह कोटा के जरिए जगह पाने में कामयाब रही। इसके अलावा महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में कुल 56 खिलाड़ी नहीं हो सकीं। अनस पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के पहले दौर में छठी हीट में 45.98 सेकेंड के साथ चौथे स्थान पर रहे। केरल का यह एथलीट 52 प्रतिभागियों में 33वें स्थान पर रहा।

27वें स्थान पर रहीं बर्मन : चैंपियनशिप के दूसरे दिन शनिवार को सात स्पर्धाओं के हेप्टाथलन में स्वप्ना बर्मन का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। वह 31 प्रतिभागियों में 27वें नंबर पर रहीं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.