Move to Jagran APP

डोप टेस्ट में फेल होने पर डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत पर लगा अस्थायी बैन, ओलंपिक के फाइनल में बनाई थी जगह

टोक्यो ओलंपिक में भारत की शान बढ़ाने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर को झटका लगा है। दरअसल वे डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं जिसके बाद उनपर अस्थायी बैन लगाया गया है। वे टोक्यो ओलंपिक में छठे नंबर पर रही थीं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 05 May 2022 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 10:25 AM (IST)
डोप टेस्ट में फेल होने पर डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत पर लगा अस्थायी बैन, ओलंपिक के फाइनल में बनाई थी जगह
कमलप्रीत कौर, डिस्कस थ्रोअर खिलाड़ी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।टोक्यो ओलंपिक में करोड़ों भारतीय का सीना फख्र से चौड़ा करने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर को झटका लगा है। ये झटका केवल कमलप्रीत को नहीं बल्कि डिस्कस थ्रो में भारतीय उम्मीदों को लगा है जिन्होंने ओलपिंक जैसे बड़े मंच पर पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। दरअसल कमलप्रीत डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं। उन्हें एथेलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट ने डोप टेस्ट में दोषी पाया है। इस साल 29 मार्च को एथेलेटिक्स इंटीग्रीटि यूनिट द्वारा आयोजित टेस्ट में वे पाजिटिव पाई गई हैं।

loksabha election banner

एआईयू ने अपनी तरफ से इसको लेकर एक नोटिस जारी कर दिया है। कमलप्रीत के पास अभी भी एक मौका है क्योंकि 2021 के नियमों में एक प्रावधान के अनुसार एथलीट को अपने अपराधों को लेकर और दंड में कमी की मांग रखने का मौका होता है। यदि एथलीट खुद को निर्दोष साबित नहीं कर पाते हैं तो उनको चार साल का निलंबन झेलना पड़ सकता है।

कौर द्वारा संभावित डोपिंग उल्लंघन के बारे में पिछले हफ्ते अटकलें लगाई जा रही थीं, हालांकि पंजाब की 26 वर्षीय इस एथलीट ने इस तरह के किसी भी आरोप से इनकार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.