Move to Jagran APP

कोरोना वैक्सीन मिले या नहीं मिले, लेकिन टोक्यो ओलंपिक 2020 आयोजित होंगे

टोक्यो ओलंपिक के सीईओ तोशिरो मुटो ने कहा है कि ओलंपिक खेलों को शुरू करने के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मिलना शर्त नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 04:17 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन मिले या नहीं मिले, लेकिन टोक्यो ओलंपिक 2020 आयोजित होंगे
कोरोना वैक्सीन मिले या नहीं मिले, लेकिन टोक्यो ओलंपिक 2020 आयोजित होंगे

टोक्यो, आइएएनएस। कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित किया गया था। अब टोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुटो ने एक बयान दिया है और कहा है कि कोरोना की वैक्सीन मिले या न मिले, लेकिन खेलों का आयोजन जरूर होगा। तोशिरो मुटो ने कहा है कि अगले साल होने वाले ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए कोविड-19 की वैक्सीन मिलना जरूरी नहीं है।

loksabha election banner

तोशिरो मुटो ने शुक्रवार को जापानी सरकार के पैनल के साथ कोरोना वायरस से बचने के लिए आयोजित की गई बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता डिप्टी चीफ कैबिनेट सचिव काजुहिरो सुगिता ने की। इसमें केंद्र सरकार के कुल 30 सदस्यों, टोक्यो मेट्रोपोलिटियन सरकार और टोक्यो ओलंपिक 2020 की आयोजन समिति के सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में महामारी की मौजूदा स्थिति और अगले ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की बेसिक स्कीम पर चर्चा हुई।

संवाददाताओं से बात करते हुए तोशिरो मुटो ने वैक्सीन को लेकर कहा, "यह शर्त नहीं हैं। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) और डब्ल्यूएचओ ने पहले ही इस मामले पर चर्चा की है। टोक्यो ओलंपिक के लिए यह(कोरोना वायरस की वैक्सीन का होना) शर्त नहीं है।" उन्होंने आगे कहा, "वैक्सीन की जरूरत नहीं है। हां जाहिर सी बात है कि अगर वैक्सीन बना ली जाती है तो हमें इसका समर्थन करेंगे और टोक्यो ओलंपिक 2020 खेलों के लिए यह शानदार होगा, लेकिन इसकी कोई शर्त नहीं है।

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, "दर्शकों के लिए, हमने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है, लेकिन संभव हुआ तो हम बिना दर्शकों वाली स्थिति को नजअंदाज करना चाहेंगे।" टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया और अब यह खेल अब अगले साल यानी 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.