Move to Jagran APP

BWF ने कोविड-19 की वजह से हैदराबाद ओपन को किया रद करने का फैसला

हैदराबाद में 11 से 16 अगस्त तक आयोजित होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद कर दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 10:40 PM (IST)
BWF ने कोविड-19 की वजह से हैदराबाद ओपन को किया रद करने का फैसला
BWF ने कोविड-19 की वजह से हैदराबाद ओपन को किया रद करने का फैसला

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक और टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। दो महीने बाद भारत के हैदराबाद में 11 से 16 अगस्त तक आयोजित होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद कर दिया। कोविड-19 को देखते हुए गुरुवार को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने यह फैसला लिया।

loksabha election banner

बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि बीडब्ल्यूएफ और भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीडब्ल्यूएफ टूर के एक सुपर 100 टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन 2020 (11 से 16 अगस्त) को रद करने पर सहमति जताई है। यह टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ के उस संशोधित कैलेंडर का हिस्सा था जो महामारी की वजह से मार्च से टूर्नामेंट रद होने के बाद खेल को बहाल करने के लिए बनाया गया था।

US Open 2020 के आयोजन पर राफेल नडाल आशंकित, कहा- पता नहीं अगले 2 महीनों में क्या होगा

इतना ही नहीं पुणे में आयोजन होने वाले इंडियन जूनियर इंटरनेशनल ग्रां प्री 2020 को भी रद कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट को 4 से 9 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना था। बीडब्ल्यूएफ के जेनरल सेक्रेट्री थॉमस लुंड ने बताया कि कुछ देशों में जो स्थिति है इसमें बदलाव हो रहा है और होगा। इसी के हिसाब से आगे होने वाले टूर्नामेंट को लेकर जरूरी जानकारी दी जाती रहेगी।

आगे उन्होंने कहा, "जो बदलाव आज घोषित किए गए हैं वो जरूरी हैं लेकिन इसका असर बीडब्ल्यूएफ के 2020 के कैलेंडर पर सीधा नहीं पड़ेगा। इसे ऐसे बनाया गया था जिसकी वजह से हमें बदलाव करने की आजादी हो। स्वास्थ, सुरक्षा और आने जाने की पाबंदी अलग अलग देशों में उसके हिसाब से है। धीरे धीरे सबकुछ सामान्य होने की तरफ लौट रहा है।" 

Tokyo Olympic 2021 में हो सकते हैं बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को किया जाएगा क्वारंटाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.