Move to Jagran APP

CWG 2022: पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करना चाहेगी भारतीय महिला टीम, तीसरे दिन इन इवेंट्स पर होगी नजर

Commonwealth Games 2022 टोक्यो ओलिंपिक में 41 साल बाद कांस्य पदक जीतकर आत्मविश्वास से भरी मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने इन खेलों में आस्ट्रेलिया के खिताबी अभियान को रोकने की उम्मीद जगाई है। इन खेलों की पुरुष हाकी स्पर्धा में आस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2022 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2022 11:11 PM (IST)
CWG 2022: पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करना चाहेगी भारतीय महिला टीम, तीसरे दिन इन इवेंट्स पर होगी नजर
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

बर्मिघम, एजेंसी। कामनवेल्थ गेम्स में पहला स्वर्ण पदक जीतने की कवायद में जुटी भारतीय पुरुष हाकी टीम रविवार को घाना की कमजोर टीम के विरुद्ध पूल बी के अपने पहले मैच में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने के इरादे से उतरेगी। वहीं पहले मैच में आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। दोनों देशों के बीच ये मैच रविवार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।

loksabha election banner

टोक्यो ओलिंपिक में 41 साल बाद कांस्य पदक जीतकर आत्मविश्वास से भरी मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने इन खेलों में आस्ट्रेलिया के खिताबी अभियान को रोकने की उम्मीद जगाई है। इन खेलों की पुरुष हाकी स्पर्धा में आस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है और दुनिया की नंबर एक टीम ने अब तक सभी छह टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीते हैं। गोल्ड कोस्ट में पिछले टूर्नामेंट में पदक जीतने में नाकाम रही भारतीय टीम इस बार सफलता हासिल करने को बेताब होगी। मौजूदा फार्म को देखते हुए भारतीय टीम स्वर्ण पदक की दावेदार है। इन खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2010 में (नई दिल्ली) और 2014 में ग्लास्गो में रजत पदक जीतना रहा है। भारतीय टीम 2018 में गोल्ड कोस्ट में चौथे स्थान पर रही थी।

कामनवेल्थ में अपने पदार्पण को यादगार बनाना चाहेंगी निकहत

विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन कामनवेल्थ गेम्स में रविवार को पदार्पण करेंगी और महिला 48-50 किग्रा वर्ग में मोजाम्बिक की हेलेना इस्माइल बागाओ के विरुद्ध चुनौती पेश करेंगी। 26 वर्षीय निकहत को क्वार्टर फाइनल तक आसान ड्रा मिला है। निकहत इस साल मई में विश्व चैंपियनशिप में बेहतरीन फार्म में थीं और उन्होंने 52 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

पाक के विरुद्ध वापसी करना चाहेगी महिला क्रिकेट टीम

आस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने पहले मैच में हार का सामना करने वाली महिला क्रिकेट टीम का रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से सामना होगा। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इस मैच से वापसी करना चाहेगी। महिला टीम आस्ट्रेलिया के विरुद्ध जीत की कगार पर थी, लेकिन अंत में एश्ले गार्डनर ने 52 रनों की अपनी नाबाद पारी से भारत के मुंह से जीत छीन ली थी। पाकिस्तान के विरुद्ध भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी में खासा ध्यान देने की जरूरत है। पहले मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने निराश किया था और शैफाली वर्मा तथा हरमनप्रीत के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका था। गेंदबाजी में रेनुका सिंह ने पहले मैच में प्रभावित किया था और चार विकेट झटक कर मैच में भारत की वापसी कराई थी, लेकिन भारतीय टीम इस मौके को भुना नहीं सकी थी।

तीसरे दिन के मैच :

खेल, मैच, समय

तैराकी, पुरुष बटरफ्लाई और बैकस्ट्रोक, 15:07 बजे

जिम्नास्टिक्स, पुरुष आल राउंड फाइनल, 13:30 बजे

बैडमिंटन, मिक्स्ड टीम क्वार्टर फाइनल, 22:00 बजे

महिला क्रिकेट, भारत बनाम पाकिस्तान, 15:30 बजे

मुक्केबाजी, पुरुष और महिला, 16:45 बजे

पुरुष हाकी, भारत बनाम घाना, 20:30 बजे

साइकिलिंग, पुरुष स्प्रिंट क्वालीफाइंग, 14:32 बजे

भारोत्तोलक, पुरुष और महिला, 14:00 बजे

स्क्वाश, महिला और पुरुष, 18:00 बजे

टेबल टेनिस, पुरुष और महिला, 23:30 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.