Move to Jagran APP

Commonwealth Games 2022: आसान जीत के साथ लवलीना क्वार्टर फाइनल में, मेडल से एक जीत दूर

Commonwealth Games 2022 भारत की ओलिंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने जीत के साथ शुरुआत की है। न्यूजीलैंड के बॉक्सर को 5-0 से हराकर लवलीना क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं और अब वह मेडल से एक कदम दूर हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2022 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 10:03 AM (IST)
Commonwealth Games 2022: आसान जीत के साथ लवलीना क्वार्टर फाइनल में, मेडल से एक जीत दूर
Commonwealth Games 2022: लवलीना बोरगोहेन, बॉक्सर भारत (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले ही अपने कोच को लेकर सुर्खियों में रहने वाली ओलिंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने आसान जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत की है। राउंड आफ 16 के मैच में उन्होंने न्यूजीलैंड की महिला लाइट मिडिलवेट बाक्सर एरियनन निकोल्सन को 5-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं जहां उनका सामना वेल्स की रोजी एक्लेस के साथ होगा।

loksabha election banner

अब बोरगोहेन ब्रोंज मेडल हासिल करने से महज एक कदम दूर हैं। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में ब्रोंज मेडल हासिल कर पूरे देश को झूमने का मौका दिया था। उनसे कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड की उम्मीद है। यह उनका पहला कामनवेल्थ गेम्स है।

कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले सुर्खियों में लवलीना

इससे पहले लवलीना ने अपने कोच संध्या गुरुंग को लेकर ट्वीट किया था कि उनके कोच को खेल गांव में आने से रोका जा रहा है। इस कारण मानसिक रूप से वह बेहद परेशान हैं। लवलीना ने बाक्सिंग फेडरेशन के ऊपर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया था लेकिन बाद में खेल मंत्रालय की मध्यस्था के बाद सभी समस्याओं को सुलझा लिया गया था।

लवलीना की उपलब्धियां 

लवलीना के खाते में टोक्यो ओलिंपिक में ब्रोंज के अलावा एशियन चैंपियनशिप और विश्व चैंपियनशिप में भी मेडल है। वह भारत की तेजी से उभरती हुई बाक्सर है जिनसे भारत को मेडल की उम्मीद है। लवलीना अपने पहले गोल्ड की तलाश में हैं। उनके खाते में अबतक केवल ब्रोंज मेडल है और कॉमनवेल्थ में वह अपनी इस तलाश को पूरा करना चाहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.