Move to Jagran APP

कोरोना वायरस महामारी की वजह से टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में बदलाव

जापान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पिछले साल कोरोना के ही कारण ओलंपिक खेल स्थगित हो गए थे। इस बार फिर से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 06:44 PM (IST)
कोरोना वायरस महामारी की वजह से टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में बदलाव
Olympic torch relay में बदलाव हुआ है

टोक्यो, एपी। जापान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले साल ओलंपिक खेलों का आयोजन एक साल के लिए स्थगित करना पड़ा था, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए फिर से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस बार फिर से ओलंपिक खेल स्थगित या फिर रद हो सकते हैं, क्योंकि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तमाम देशों को परेशान किया हुआ है।

loksabha election banner

मशाल रिले को इस सप्ताह के अंत में दक्षिणी द्वीप ओकिनावा से गुजरना था। कोविड-19 मामलों के कारण रविवार को प्रांत के मियाकोजिमा से गुजरने वाली रिले को रद कर दिया गया। ओकिनावा द्वीप के अन्य चरण पहले की तरह जारी रहेंगे। मियाकोजिमा के एक शिक्षक ने कहा, 'हम नहीं चाहते कि द्वीप से बाहर का कोई यहां आए, यह इंसानों की जिंदगी का सवाल है।'

मशाल रिले छह सप्ताह पहले शुरू हुई थी, जिसमें लगभग 10000 धावकों को भाग लेना है। कोविड-19 प्रभावित ओसाका और मात्सुयामा शहर को छोड़कर इसका आयोजन लगभग तय कार्यक्रम के मुताबिक ही हुआ है। टोक्यो में इसके साथ ही छह दिवसीय तैराकी परीक्षण प्रतियोगिता में 46 देशों के 225 खिलाड़ी भाग ले रहे है। इसमें हालांकि प्रशंसको के आने की अनुमति नहीं होगी।

जापान की संवाद समिति क्योदो ने जापानी तैराकी महासंघ के हवाले से बताया कि मिस्त्र की टीम के कोच को जापान पहुंचने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, जबकि अन्य सदस्य जांच में निगेटिव हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.