Move to Jagran APP

इन दो देशों ने टोक्यो ओलंपिक से किया किनारा, कोरोना वायरस के चलते नहीं भेजेंगे अपना दल

Tokyo Olympics 2020 से अब तक दो देशों ने अपना नाम वापस ले लिया और अपना दल टोक्यो भेजने से इंकार कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 09:52 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 09:52 AM (IST)
इन दो देशों ने टोक्यो ओलंपिक से किया किनारा, कोरोना वायरस के चलते नहीं भेजेंगे अपना दल
इन दो देशों ने टोक्यो ओलंपिक से किया किनारा, कोरोना वायरस के चलते नहीं भेजेंगे अपना दल

नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus (COVID 19) महामारी की वजह से दुनियाभर में खेलों पर ब्रेक लगा हुआ है। ऐसे में जुलाई-अगस्त में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स के लिए खिलाड़ी तैयारी नहीं कर पा रहे हैं और न ही वो खिलाड़ी क्वालीफाई कर पाएंगे जो क्वालीफायर्स मैचों के इंतजार में थे, क्योंकि सैकड़ों इवेंट रद या स्थगित हो चुके हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ और टोक्यो के प्रधानमंत्री ओलंपिक गेम्स कराने पर अड़े हुए हैं। इसी बीच दो देशों ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के लिए अपना दल भेजने से इंकार कर दिया है।

loksabha election banner

Tokyo Olympics 2020 के लिए सबसे पहले कनाडा ने अपना दल नहीं भेजने का फैसला किया है। अब तक दो देशों ने अपना नाम वापस ले लिया और अपना दल टोक्यो ओलंपिक भेजने से इनकार कर दिया है। कनाडा के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी कोरोना वायरस के कारण जापान में होने वाले ओलंपिक और पैरालंपिक में अपना दल नहीं भेजने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियन ओलंपिक संघ ने अपने एथलीटों से कहा है कि इस साल ओलंपिक होने की संभावना नहीं हैं वे अगले साल के लिए तैयारी करें।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में साढ़े 14000 से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। यहां तक कि जापान में 1000 से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस महामारी से जापान में 35 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में कोई भी देश नहीं चाहता कि उनके नागरिक, खासकर एथलीटों को किसी भी तरह की परेशानी हो। वैसे भी तमाम एथलीट ऐसे हैं जिन्हें टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना था, लेकिन क्वालीफायर्स ही रद हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.