Move to Jagran APP

पीवी सिंधु ने लगातार तीसरी बार BWF World Championships के फाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधु ने BWF World Championships के फाइनल में पहुंचकर भारत के लिए इतिहास रच दिया है। लगातार तीन बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वालीं पीवी सिंधु पहली भारतीय महिला हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 03:45 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 03:45 PM (IST)
पीवी सिंधु ने लगातार तीसरी बार BWF World Championships के फाइनल में बनाई जगह
पीवी सिंधु ने लगातार तीसरी बार BWF World Championships के फाइनल में बनाई जगह

बासेल, एएनआइ। इंडियन शटलर पीवी सिंधु बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन यानी BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं। पीवी सिंधु लगातार तीसरी बार BWF World Championships के फाइनल में पहुंची हैं। शनिवार को यहां खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने चीन की चेन यू फेई को करारी शिकस्त देकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। 

loksabha election banner

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चेन यू फेई को 21-7 और 21-14 से मात दी। इसी के साथ एक बार फिर से पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। पीवी सिंधु इससे पहले साल 2018 और 2017 में भी फाइनल तक का सफर तय कर रजत पदक हासिल कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2013 और 2014 में कांस्य पदक अपने नाम किया हुआ है।  

39 मिनट तक चले इस खेल में पीवी सिंधु ने चीन की खिलाड़ी चेन यू फेई को लगभग एकतरफा मुकाबले में मात दी। पहले ही मुकाबले में पीवी सिंधु ने चेन यू फेई को काफी पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद भी 24 वर्षीय पीवी सिंधु ने अपना मोमेंटम नहीं खोया और दूसरे मैच में फिर से यू फेई को रौंद डाला।   

इससे पहले क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने तीन गेम तक चले बेहद कड़े मुकाबले में जापान की जू यिंग को 12-21, 23-21, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा था। यह सिंधु की यिंग के खिलाफ अब तक की पांचवीं जीत थी। एक घंटे 10 मिनट तक चले इस मुकाबले में सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.