Move to Jagran APP

कोरोना का आसर, अब मास्क पहनकर रिंग में उतरेंगे मुक्केबाज, थूकने पर पाबंदी !

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए खेलों के दोबारा शुरू किए जाने पर भी परहेज किए जाने का सुझाव दिया गया है। जानकारी के मुताबिक मुक्केबाज अब मास्क पहनकर रिंग में उतरेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 09:54 PM (IST)
कोरोना का आसर, अब मास्क पहनकर रिंग में उतरेंगे मुक्केबाज, थूकने पर पाबंदी !
कोरोना का आसर, अब मास्क पहनकर रिंग में उतरेंगे मुक्केबाज, थूकने पर पाबंदी !

लंदन, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया में खेलों को आयोजन को स्थगित कर दिया गया है। ओलंपिक जैसे बड़े आयोजन को भी एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया। इस वक्त इस महामारी की वजह से लगभग पूरी दुनिया लॉकडाउन की स्थिति में चल रही है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद स्थिति सामान होने पर खेलों को कुछ खास परहेज से साथ शुरू कराए जाने का विचार हो रहा है।

loksabha election banner

ब्रिटेन में मुकाबला करने वाले मुक्केबाजों को रिंग वॉक के दौरान मास्क पहनना आवश्यक होगा। खेल को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के प्रस्तावों के तहत थूकने वाली बाल्टी का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, यह बुधवार को दी गई।

हो सकता है कि ब्रिटेन की इस शुरुआत के बाद आने वाले समय में अन्य देशों में भी इसी तरह मुक्केबाजी के नियमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार बॉक्सिंग अथोरिटीज कोरोनो वायरस की वजह से हुए बंद के बाद जुलाई से फिर से खेल को शुरू करने के लिए तैयार हैं।

बीबीसी ने कहा कि प्रमोटरों को भेजे गए एक परामर्श दस्तावेज में प्रस्ताव दिया गया था कि बॉक्सिंग कार्ड अधिकतम पांच मुकाबलों के साथ बंद दरवाजों के पीछे होंगे और कोई चैंपियनशिप प्रतियोगिता नहीं होगी। मुक्केबाजों को बिना मास्क के बॉक्स में उतरने की अनुमति होगी, लेकिन रेफरी और कॉर्नर स्टाफ को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने होंगे।

मुकाबले से 48 घंटे पहले सभी मुक्केबाजों और रेफरियों का कोविड-19 परीक्षण किया जाएगा और परीक्षण का नतीजा आने तक उन्हें होटल में क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

भारत में लॉकडाउन की अवधि को दोबारा बढ़ाया गया है। पहले लॉकडाउन में 3 मई को इसे खत्म किया जाना था जिसके बाद इसे 17 मई तक आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.