Move to Jagran APP

एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप: रवि दाहिया ने जीता गोल्ड तो बजरंग को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

Asian wrestling championship 2020 बजरंग पूनिया को फाइनल में हार मिली और उन्हें सिल्वर मेडल मिला जबकि रवि दाहिया ने गोल्ड मेडल जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 09:58 PM (IST)
एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप: रवि दाहिया ने जीता गोल्ड तो बजरंग को सिल्वर से करना पड़ा संतोष
एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप: रवि दाहिया ने जीता गोल्ड तो बजरंग को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

नई दिल्ली, जेएनएन।  देश को टोक्यो ओलंपिक का कोटा दिलाने वाले रवि दहिया (57 किग्रा) ने केडी जाधव स्टेडियम में जारी एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत लिया। शनिवार को स्टार पहलवान बजरंग पूनिया सहित गौरव बालियान और सत्यव्रत कादियान फ्री स्टाइल में सभी को निराश करते हुए अपने-अपने वर्ग में फाइनल में हार गए थे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

loksabha election banner

इसके बाद फ्री स्टाइल कुश्ती में स्वर्ण की उम्मीद सिर्फ रवि से बची थी और उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया। उन्होंने फाइनल में ताजिकिस्तान के हिकमातुलो वोहिदोव को हरा दिया। रवि ने अपने फाइनल तक के सफर में पहले जापान के युकी ताकाहाशी को 14-5 से मात देकर मंगोलिया के तुग्स बतजारगल को हराया। सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के नूरीस्लाम सनायेव उनके सामने जरा भी चुनौती पेश नहीं कर सके।

इससे पहले बजरंग (65 किग्रा) फाइनल में जापान के ताकुतो ओटोगुरो से 2-10 से हार गए। जापानी पहलवान ने 2018 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारतीय पहलवान को हराया था। गौरव (79 किग्रा) को फाइनल में किर्गिस्तान के अरसलन बुडजापोव से 5-7 से शिकस्त खानी पड़ी जबकि सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) को मोजतबा मुहम्मदशफी गोलीज ने 10-0 से मात दी। शनिवार को पांच भारतीय खेलने उतरे जिसमें से केवल नवीन (70 किग्रा) फाइनल में पहुंचने से चूके और सेमीफाइनल में ईरान के अमीरहुसैन अली होसनेनी से 2-3 से हार गए और फिर उन्हें कांस्य पदक के मैच में भी हार देखने को मिली।

Asian Championship: Wrestler Bajrang Punia lost to Japan's Takuto Otoguro in the 65kg final; settled for silver. (File pic) pic.twitter.com/yjWfGz0XJP


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.