Move to Jagran APP

China Open 2019: पहले ही दौर में सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने कर डाला बड़ा उलटफेर

मंगलवार को चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा को हराकर उलटफेर कर दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 01:40 PM (IST)
China Open 2019:  पहले ही दौर में सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने कर डाला बड़ा उलटफेर
China Open 2019: पहले ही दौर में सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने कर डाला बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली, जेएनएन। चीन ओपन (China Open 2019) में भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा (Satwiksairaj Rankireddy and Ashwini Ponnappa) ने शानदार शुरुआत की है। मिक्स डबल्स में इस जोड़ी ने पहले ही दौर में टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर करते दुनिया के सातवें नंबर की इंडोनेशियाई जोड़ी को हराकर कर बाहर कर दिया। मंगलवार को चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा को हराकर उलटफेर कर दिया।

loksabha election banner

इस वक्त विश्व रैंकिंग में सात्विक और अश्विनी (Satwik-Ashwini) की जोड़ी 26वें नंबर पर है। सातवें नंबर की जोड़ी के खिलाफ मुकाबले की शुरुआत भारतीय जोड़ी ने शानदार की और इसे 22-20 से अपने नाम किया। पहला गेम हारने के बाद इंडोनेशियन जोड़ी ने पलटवार करते हुए दूसरे गेम 17-21 से अपने नाम कर बराबरी हासिल की। तीसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार खेल का परिचय देते हुए इस संघर्षपूर्ण बनाया और आखिरी में 21-17 जीत अगले दौर में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें: विश्व कुश्ती चैंपयिनशिप के प्री- क्वार्टर फाइनल में हारी विनेश फोगाट

तीसरे गेम में सात्विक और अश्विनी ने विरोधी जोड़ी पर दबाव बनाते हुए 4-2 की बढ़त हासिल की। दोनों ने ब्रेक तक अपनी बढ़त को 11-6 तक पहुंचाते हुए उलटफेर की तरफ कदम बढ़ा दिया था। इंडोनेशियन जोड़ी ने इस बढ़त को कम करने की भरपूर कोशिश की और अपने अंकों को 17 तक पहुंचाने में कामयाब हुए। 17 अंक के बाद भारतीय जोड़ी ने उन्हें कोई और अंक हासिल करने का मौका नहीं दिया और गेम 21-17 से जीत कर अगले दौर में जगह बनाई।

अब सात्विक और अश्विनी की जोड़ी का सामना अगले दौर में जापानी जोड़ी युकी केनेको और मिसाकी मात्सुतोमो और आयरलैंड की जोड़ी सैम मैगी -क्लो मैगी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से विजेता से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.