Move to Jagran APP

COVID-19 की वजह से इंडियन ग्रांप्रि को किया गया रद करने का फैसला

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने गुरुवार को सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इंडियन ग्रांप्रि को रद कर दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 08:24 AM (IST)
COVID-19 की वजह से इंडियन ग्रांप्रि को किया गया रद करने का फैसला
COVID-19 की वजह से इंडियन ग्रांप्रि को किया गया रद करने का फैसला

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस का खतरा इस वक्त पूरी दुनिया पर मंडरा रहा है। लगातार लोगों के इससे संक्रमित होने की खबरें सामने आ रही हैं। इस वायरस से बचने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं और हर संभव इससे दूर रहने की कोशिश जारी है। इसी वजह से तमाम खेलों के आयोजन को रद या स्थगित किया जा रहा है।

loksabha election banner

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने गुरुवार को सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इंडियन ग्रांप्रि को रद कर दिया। खेल मंत्रालय ने निर्देश दिए थे कि कोरोना के कारण राष्ट्रीय महासंघों को 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट या ट्रायल्स आयोजित करने से बचना चाहिए।

इस टूर्नामेंट का आयोजन शुक्रवार से पटियाला के एनआइएस में होना था। अगले महीने की फेड कप राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप (10 से 13 अप्रैल) को भी बाद की तारीख तक स्थगित कर दिया गया जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

पहली इंडियन ग्रांप्रि को रद करने के बाद दूसरी ग्रांप्रि (भी 25 मार्च से पटियाला में होने वाली थी) भी रद हो गई। सभी खेल टूर्नामेंट 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए हैं।

भारत में कोरोना से खेलों पर असर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत और साउथ अफ्रीका की जारी तीन मैचो की वनडे सीरीज को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने रद करने का फैसला लिया। पहला मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से नहीं हो पाया। वहीं बाकी के बचे दोनों मैचों को रद करने का फैसला लिया गया। 29 मार्च से खेले जाने वाले आईपीएल को भी बीसीसीआई ने 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है। 

इतना ही नहीं अगली सूचना तक बीसीसीआई ने अपने तमाम घरेलू महिला और पुरुष के टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई के मुंबई स्थित हेड क्वार्टर को भी बंद कर दिया गया है। सभी कर्मचारी को घर से काम करने के आदेश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.