Move to Jagran APP

जलते दीप पर पेट्रोल गिरने से लगी आग, महिला झुलसी, दुकान भी खाक

शहर के वार्ड नंबर सात स्थित गौशाला पाड़ा में गुरुवार की सुबह आठ बजे के करीब एक बड़ा हादसा हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 10:02 PM (IST)
जलते दीप पर पेट्रोल गिरने से लगी आग, महिला झुलसी, दुकान भी खाक
जलते दीप पर पेट्रोल गिरने से लगी आग, महिला झुलसी, दुकान भी खाक

संसू, राजगांगपुर : शहर के वार्ड नंबर सात स्थित गौशाला पाड़ा में गुरुवार की सुबह आठ बजे के करीब एक बड़ा हादसा हो गया। बड़े जार में रखे पेट्रोल को बाहर निकालकर बोतल में डालते समय अचानक आग लग जाने से महिला बुरी तरह झुलस गई और दुकान का सारा सामान जल गया। गंभीर अवस्था में महिला को राजगांगपुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत को देखते हुए इस्पात जनरल अस्पताल राउरकेला स्थानांतरित किया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई गई है। इधर, आग लगने की खबर मिलने पर दमकल विभाग के कर्मचारी वहां पहुंचे तथा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तबतक दुकान का सारा सामान जल चुका था।

loksabha election banner

गौशाला पाड़ा निवासी रमेश साहू अपने घर के सामने वाले हिस्से में एक राशन दुकान चलाता है। इसमें राशन सामग्री बेचने सहित पेट्रोल भी बेचता है। गुरुवार को सुबह घर के आगे बनाए गए तुलसी चबूतरा में उसकी पत्नी प्रमिला दास दीप जलाकर पूजा करने के बाद दुकान में रखा पेट्रोल के जार से बोतल में पेट्रोल डाल रही थी तभी बोतल में पेट्रोल भर कर बाहर गिर जाने से द्वार में रखे दीप के संपर्क में आने से आग लग गई और देखते ही देखते प्रमिला समेत आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। इसकी खबर मिलते ही दमकल कर्मी वहां पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया और प्रमिला को भी बाहर निकाला। लेकिन तबतक प्रमिला 70 फीसद से अधिक झुलस गई थी। मौके पर पहुंची राजगांगपुर थाना की पुलिस ने गंभीर अवस्था में प्रमिला को सरकारी अस्पताल भेजा, जहां डाक्टर ने उसकी हालत को देखते हुए इस्पात जनरल अस्पताल राउरकेला रेफर कर दिया। पुलिस इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कर रही है। पड़ोसियों का कहना है बगल में तहसील कार्यालय होने के कारण यहां कई दुकानें हैं, जहां पेट्रोल खुलेआम बेचा जाता है जिससे हर समय अनहोनी की आशंका रहती है। इस पर प्रशासन को रोक लगाना चाहिए ताकि भविष्य में और ऐसी दुर्घटना ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.