Move to Jagran APP

पीएम मोदी को कोरोना टीका लगवाते देखा तो मैं भी आ गया अभिराम

कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 10:09 PM (IST)
पीएम मोदी को कोरोना टीका लगवाते देखा तो मैं भी आ गया अभिराम
पीएम मोदी को कोरोना टीका लगवाते देखा तो मैं भी आ गया अभिराम

जागरण संवाददाता,, राउरकेला : कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ। इस दौरान राउरकेला सरकारी अस्पताल में टीका लगवाने पहुंचे पानपोष चौक स्थित काली मंदिर के पास रहने वाले अभिराम मिश्र (85) ने बताया कि सुबह टीवी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना का टीका लगवाते देखा। पीएम ने बुजुर्गों को भी भय मुक्त होकर टीका लगवाने की बात कही। इसके बाद मैं राउरकेला सरकारी अस्पताल में अकेले टीका लगवाने अपनी छड़ी के सहारे आ गया। उन्होंने कहा कि टीका लगवाते समय किसी तरह का डर नहीं लगा। आधा घंटा अस्पताल के ऑब्जर्वेशन में रहने के बाद वे अकेले छड़ी लेकर घर के निकल गए। जाते-जाते शहर के सभी बुजुर्गो को अफवाहों पर ध्यान नही देने और बगैर किसी भय के कोरोना का टीका लगवाने की अपली की। बताया कि टीका लगवाने से पूर्व वे काफी उत्साहित थे। कहा कि जब हमारे देश के प्रधानमंत्री खुद पहले टीका लगवाने के बाद ही बुजुर्गों को टीका लगाने की बात कही है। इससे साफ पता चलता है कि प्रधानमंत्री हम बुजुर्गों का कितना ध्यान रख रहे है। वहीं, टीकाकरण के तीसरे चरण में उदितनगर की रहने वाली सुमिता महंती को महिला बुजुर्गों में पहला टीका दिया गया। इस मौके पर सुमिता ने कहा कि बुजुर्गों को कब सरकार की ओर से कोरोना टीका लगाया जाएगा। इसका इंतजार कर रही थी। जैसे ही सरकार की ओर से एक मार्च को बुजुर्गों के लिए टीका लगाने का कार्यक्रम शुरू किया गया। मैं खुद को रोक नही पाई और राउरकेला सरकारी अस्पताल में टीका लगवाने आ गई।

loksabha election banner

बुजुर्गो को अस्पताल लाकर टीका देने का निर्देश : कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल, इस्पात जनरल अस्पताल, पानपोष अनुमंडल अस्पताल और जेपी अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर खो गया है। इन सेंटरों में सरकार की ओर से टीका दिया जा रहा है। पहले दिन एडीएम अबोली सुनील नरवाने ने सभी सेंटरों में जाकर वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही सेंटर प्रभारियों को बुजुर्गों को टीका लगाने के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो, इस पर विशेष ध्यान रखने की सलाह दी। साथ ही बुजुर्गों को अस्पताल लाकर भी उनकों टीका देने के निर्देश दिए।

बुजुर्ग मरीजों को इलाज का प्रमाणपत्र जरूरी : दिल की बीमारी, शुगर और अन्य बड़ी बीमारी से ग्रस्त बुजुर्ग के पास उनके इलाज का प्रमाणपत्र होने के बाद की टीका दिया जाएगा। टीका लेने के लिए आने वाले पुरुष और महिला बुजुर्गों को खाकर आना है। खाली पेट आने वालों को टीका नही दिया जाएगा। बुजुर्गों को अपना परिचय पत्र साथ लेकर आना है।

सुबह 10 से अपराह्न चार बजे तक दिया जाएगा टीका : सोमवार से शुरू टीकाकरण अभियान में जब तक शहर के सभी बुजुर्गों को टीका नही लग जाता है। तब तक यह कार्य जारी रहेगा। सभी टीका सेंटरों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.