Move to Jagran APP

किग्स इलेवन पंजाब की टीम चुनेंगे कुलदीप शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का बिगुल बज चुका है। इसके लिए नए नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चयनकर्ताओं का चयन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 07:13 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 07:13 AM (IST)
किग्स इलेवन पंजाब की टीम चुनेंगे कुलदीप शर्मा
किग्स इलेवन पंजाब की टीम चुनेंगे कुलदीप शर्मा

संसू, राजगांगपुर : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का बिगुल बज चुका है। इसके लिए नए नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चयनकर्ताओं का चयन किया जा रहा है। इस कड़ी में राजगांगपुर शहर के रणजी खिलाड़ी कुलदीप शर्मा को किग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चयन की जिम्मेदारी मिली है। इंडियन प्रीमियर लीग के चयनकर्ताओं में राजगांगपुर जैसे छोटे से शहर में रहने वाले कुलदीप शर्मा का नाम आने से शहरवासियों में हर्ष का माहौल है।

loksabha election banner

ओडिशा रणजी टीम के लिए खेलने के बाद कुलदीप शर्मा झारखंड अंडर-19 टीम के 2018 से 2020 तक कोच का दायित्व निभाया। उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में किग्स इलेवन पंजाब के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चयन की जिम्मेदारी दी गई है। कुलदीप शर्मा ने बताया कि अभी रांची में चल रहे विजय हजारे कप में कुल पांच टीमों का मैच चल रहा है जिसमें पंजाब, गोवा, राजस्थान, रांची जैसे टीम है। इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन करके उनका नाम किग्स इलेवन पंजाब के टीम मैनेजमेंट को भेजेंगे। इनके द्वारा चयन किए गए खिलाड़ियों को पंजाब टीम ऑक्शन में खरीदने की कोशिश करेगी और उन खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा जिनका चयन ट्रायल में होगा उन्हें किंग्स इलेवन की टीम में जगह दी जाएगी। डाविम की श्रेया का राष्ट्रीय कला उत्सव के लिए चयन : डालमिया विद्या मंदिर की कक्षा 9वी की छात्रा कुमारी श्रेया श्रीवास्तव का चयन राष्ट्रीय कला केंद्र के संगीत इंस्ट्रुमेंटल प्रस्तुतीकरण के लिए हुआ है। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में श्रेया ने साइंस सिटी सेंटर बरगढ़ में भाग लेकर जिले का नेतृत्व करते हुए अपनी प्रस्तुति के बल पर विजेता बनी थी।

ज्ञात हो कि डालमिया विद्या मंदिर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए संगीत व नृत्य कला शिक्षण की व्यवस्था अलग से करता है जिसमें बच्चे अपने माता-पिता के साथ भी अपनी रुचि के अनुसार कुशल प्रशिक्षकों के माध्यम से शिक्षा ले रहे हैं। श्रेया श्रीवास्तव की इस सफलता पर विद्यालय की सीईओ डा. रोजेटा विलियम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके शिक्षक शेखर जयपुरिया व विद्यालय को बधाई संदेश भेजा है। डालमिया भारत ग्रुप के ईडी प्लांट हेड चेतन श्रीवास्तव व सरोज श्रीवास्तव ने भी श्रेया की इस अद्वितीय सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए विद्यालय को धन्यवाद प्रेषित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.