Move to Jagran APP

राजगांगपुर में मच्छरदानी वितरण शुरू

ओडिशा सरकार की ओर से राज्यवासियों को मेडिकेटेड मच्छरदानी मुहैया की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:06 PM (IST)
राजगांगपुर में मच्छरदानी वितरण शुरू
राजगांगपुर में मच्छरदानी वितरण शुरू

संसू, राजगांगपुर : ओडिशा सरकार की ओर से राज्यवासियों को मेडिकेटेड मच्छरदानी मुहैया की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को शहर के सभी बीस वार्डों में मच्छरदानी का वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ। लोगों को मलेरिया से बचाव के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा है। यह मच्छरदानी केमिकल से युक्त है जिसे लेने के 48 घंटा तक उसे धूप में रखकर प्रयोग करने की सलाह दी जा रही है पहले दिन राजगांगपुर के 20 वार्ड में सभी आंगनबाड़ी केंद्र से चयनित लोगों के बीच मच्छरदानी का वितरण शुरू किया गया है। राम मंदिर निर्माण के लिए तन-मन व धन से सहयोग करने का आह्वान : लाठीकटा ब्लाक के हाथीबांधा पंचायत के अंतर्गत कंसार गांव स्थित राधाकृष्ण मंदिर के परिसर मंगलवार को विहिप की धार्मिक सभा का आयोजन किया गया जिसमें भगवान राम की पूजा अर्चना करने के साथ ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के कोष संग्रह पर चर्चा की गई तथा कमेटी का गठन किया गया।

loksabha election banner

विश्व हिदू परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी शांतनु कुसुम ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में प्रत्येक रामभक्त की जिम्मेदारियों और कर्तव्यों पर चर्चा की। उन्हों ने इस अवसर पर कहा कि मानव जीवन में रामनाम ही बड़ी संपत्ति है एवं यही मुक्ति का भी मार्ग है। इस लिए भगवान श्रीराम का नाम लेने के साथ ही उनके जन्मस्थान पर बन रहे भव्य मंदिर के समर्पण में हिस्सेदारी करनी चाहिए। उन्होंने भक्तों से 25 जनवरी से 10 फरवरी तक आयोजित होने वाले कोष संग्रह अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। धार्मिक सभा में ग्राम प्रधान गोवर्धन सि, सुमित्रा सिंह, एकल विद्यालय के अभयारण्य की हेमलता कालो, लीलामणि सिंह, आशा गौड़, संतोषी तांती, बिमला धीबर शांति तांती, सुनीता तांती, मंजुलता सिंह, बिलासी सिंह, सुमित्रा गौड़, केशवती सिंह, पार्वती सिंह, पार्वती सिंह आदि ने अहम भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.