Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को सफल बनाएं : डीएम

ओडिशा में कोरोना की दूसरी लहर के विकराल रूप को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से 15 दिवसीय लॉकडाउन घोषित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 10:03 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 10:03 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को सफल बनाएं :  डीएम
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को सफल बनाएं : डीएम

संसू, राजगांगपुर : ओडिशा में कोरोना की दूसरी लहर के विकराल रूप को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से 15 दिवसीय लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसे लेकर सुंदरगढ़ के जिलाधीश निखिल पवन कल्याण ने बुधवार से शुरू लॉकडाउन को सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए सफल बनाने के लिए लोगों से अपील की है। इधर, जिले में बढ़ते कोरोना के मामले और टीकाकरण में कुव्यवस्था को लेकर शहर के गणमान्य ने अपनी प्रतिक्रिया के साथ सुझाव भी साझा किए। कोरोना के रोकथाम के मद्देनजर लॉकडाउन करने का निर्णय एक सराहनीय कदम है। इस संवेदनशील समय में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है।

loksabha election banner

-डा. सुशील दाहिमा, साहित्यकार दिन प्रतिदिन बढ़ती संक्रमितों की संख्या, बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लॉकडाउन की बेहद आवश्यकता थी। सभी को सरकार की गाइडलाइंस को पालन करना चाहिए।

-पवन गाड़ोदिया, समाजसेवी कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है। इस दौरान फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना स्वभाविक है। सरकार को इनके नुकसान के बारे में विचार-विमर्श करना चाहिए।

-डा. राघवेंद्र द्विवेदी, प्राचार्य, डालमिया विद्या मंदिर जिस तरह से कोरोना महामारी लोगों को अपने मकड़जाल में जकड़ रही है। इसके लिए सरकार की ओर से जारी लॉकडाउन की बेहद आवश्यकता थी। वर्तमान समय में कोई भी दूसरा विकल्प नहीं है। सरकार की गाइडलाइंस का पालन करना हम सभी के लिए बहुत ही जरूरी है।

राजेंद्र बेहरा, अध्यक्ष, टाउन बीजद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन सबसे बड़ा हथियार है। शहरवासी लॉकडाउन में घरों में रहकर नियम का पालन करे तो कोरोना संक्रमण की संख्या कम होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

-प्रदीप केसरवानी, समाजसेवी लॉकडाउन की घोषणा कर सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। इसके द्वारा कोरोना संक्रमण को एक तरह से रोकने में मदद मिलेगी। लॉकडाउन स्वागत योग्य कदम है। लेकिन गरीब तबके के लोगों के साथ फुटपाथ के दुकानदार ज्यादा प्रभावित होंगे। सरकार को इनके बारे में भी सोचना चाहिए।

-शंकर सिंह, अध्यक्ष, टाउन भाजपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.