Move to Jagran APP

तन-मन स्वस्थ रखने को नियमित योग करने का लिया संकल्प

इस बार कोरोना महामारी के चलते भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम के आयोजन पर सरकार की ओर से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 07:56 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 07:56 AM (IST)
तन-मन स्वस्थ रखने को नियमित योग करने का लिया संकल्प
तन-मन स्वस्थ रखने को नियमित योग करने का लिया संकल्प

संसू, राजगांगपुर : इस बार कोरोना महामारी के चलते भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम के आयोजन पर सरकार की ओर से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके मद्देनजर सोमवार को स्थानीय फुटबॉल मैदान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस चंद लोगों के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया गया। पहले जहां योग दिवस पर लोगों की यहां भीड़ नजर आती थी। वहीं, इस बार योग दिवस पर कुछ चंद लोग ही योगा करते हुए नजर आए। बहुतायत लोगों ने अपने-अपने घरों की छत, बगीचे में योग किया।

loksabha election banner

राजगांगपुर प्रखंड अंतर्गत लाइंग के सरपंच नर्सिंग मिज ने पंचायत भवन में अपने कार्यकर्ताओं के साथ कोविड नियम का पालन करते हुए योगाभ्यास किया। वहीं, फुटबॉल मैदान में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में भाजपा के नगर अध्यक्ष शंकर सिंह समेत विनय अग्रवाल, प्रदीप केसरवानी, महेंद्र माझी, गंगा साहू, किशोर कोइरी, शशि रेखा सामल, उपेंद्र प्रधान प्रमुख ने शामिल होकर योगाभ्यास किया तथा तन-मन को स्वस्थ रखने के लिए नियमित योग करने का संकल्प लिया। इस मौके पर नगर भाजपा अध्यक्ष शंकर सिंह ने कहा कि योग व्यायाम का सबसे प्रभावशाली रूपों में से एक है। वैसे भी स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग की बहुत आवश्यकता होती है। मन और मस्तिष्क को संतुलित रखने में योग की भूमिका अहम है। उन्होंने बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना है। इस साल सातवां योग दिवस मनाया जा रहा है। योगा कमेटी की तरफ से आयोजित उक्त कार्यक्रम में योग गुरु संजय राउत के मार्ग दर्शन में सभी ने योगाभ्यास किया। सीएमडी की अगुवाई में एमसीएल कार्मियों ने किया योगाभ्यास : महानदी कोल फील्डस लिमिटेड (एमसीएल) में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कंपनी कर्मियों एवं श्रमिकों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने-अपने आवास पर योगाभ्यास कर तन व मन को सदैव स्वस्थ रखने का संकल्प लिया।

योग दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक सह अध्यक्ष (सीएमडी) पीके सिन्हा सिंगरौली से शामिल हुए। जबकि ओपी सिंह, निदेशक (तकनीकी व संचालन) केआर वासुदेवन, निदेशक (वित्त) केशव राव, निदेशक (कार्मिक) और बबन सिंह, निदेशक (तकनीकी-परियोजना एवं योजना) ने अपने-अपने आवास पर योग का अभ्यास किया। क्षेत्रीय महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष और कर्मचारियों ने भी ओडिशा के अनुगुल, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ जिलों में अपने-अपने आवास पर योग का अभ्यास करते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.