Move to Jagran APP

कुंवारी मां को न्याय दिलाने शिशु सुरक्षा कमेटी की पहल

सुंदरगढ़ जिले के तलसरा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की शिकार एक छात्रा गर्भवती होने व बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आने के बाद जिला शिशु सुरक्षा कमेटी की ओर से इसकी जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:33 PM (IST)
कुंवारी मां को न्याय दिलाने शिशु सुरक्षा कमेटी की पहल
कुंवारी मां को न्याय दिलाने शिशु सुरक्षा कमेटी की पहल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के तलसरा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की शिकार एक छात्रा गर्भवती होने व बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आने के बाद जिला शिशु सुरक्षा कमेटी की ओर से इसकी जांच की जाएगी। कमेटी की ओर से सक्रियता दिखाई गई तथा उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिया गया है। जिला शिशु सुरक्षा अधिकारी श्रीवंत जेना ने टीम को शीघ्र ही उसके गांव भेजने की बात कही है।

loksabha election banner

पिछले साल मैट्रिक की परीक्षा पास करने वाली पीड़िता एवं उसकी मां के अनुसार, वर्ष 2019 में गांव में बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन देने का काम कर रहे करमडीह डुंगाजोर गांव के अरमान मिज के साथ उसकी पहचान हुई। इस बीच अरमान मिंज ने छात्रा को झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हो गई। जब उसने इसकी जानकारी अरमान को दी तो वह साफ मुकर गया और कहा कि यह बच्चा उसका नहीं है। जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग गर्भपात कराने के लिए अस्पताल गए तब उनसे 20 हजार रुपये मांगा गया। उनके पास पैसे नहीं थे। गांव वालों को इसकी जानकारी न मिले व बदनामी से बचने के लिए उन्होंने राजगांगपुर के पास रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर छात्रा को रखा। 18 मई 2020 को उसने बच्चे को जन्म दिया। पांच महीने के बच्चे को लेकर वह अभिशप्त जीवन जीने को विवश है। मामला सामने आने के बाद शिशु सुरक्षा कमेटी की ओर से इसकी जांच करने तथा कुंवारी मां का पुनर्वास एवं न्याय दिलाने के लिए पहल करने का भरोसा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.