Move to Jagran APP

जाम के झाम से जूझ रहा राजगांगपुर, ओवरब्रिज फिर अधर में

पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये के कारण शहर में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य फिर से अधर में लटक गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:21 AM (IST)
जाम के झाम से जूझ रहा राजगांगपुर, ओवरब्रिज फिर अधर में
जाम के झाम से जूझ रहा राजगांगपुर, ओवरब्रिज फिर अधर में

संसू, राजगांगपुर : पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये के कारण शहर में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य फिर से अधर में लटक गया है। खबर यह भी है कि बार-बार ओवरब्रिज निर्माण कार्य की डिजाइन में फेरबदल करने से ठेका कंपनी भी काम को बीच में बंद करने की जुगत भिड़ा रही है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि राजगांगपुर स्थित रेलवे फाटक शहर को दो भागों में बांटता है। इसके एक भाग में कचहरी, तहसील एवं ब्लाक कार्यालय है। वहीं, दूसरी ओर नगरपालिक के वार्ड नंबर 6,7,10,15,17 में रहने वाले लोगों के साथ मालिडीह, जरइकेला, बुढाआम एवं छताम पंचायत के लगभग पचास हजार से अधिक लोग रहते हैं। इन सभी का रोजना काम के सिलसिले में रेलवे फाटक से आना-जाना होता है। लेकिन अधिकांश समय रेलवे फाटक बंद रहने से लोगों को घंटों फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है। वहीं रेलवे फाटक बंद होने से सुभाष चौक, इंदिरा चौक समेत शहीद चौक पर रोजाना घंटों जाम लग जाता है जिससे आम जनमानस को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके मददेनजर राज्य सरकार एवं रेलवे की ओर से वर्ष 2017 में रेलवे फाटक बंद करने के साथ ओवरब्रिज निर्माण कार्य करने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए विधिवत जनसुनवाई भी हुई थी। जानकारी के अनुसार, पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से बीस करोड़ रुपये का डीपीआर तैयार कर ओवरब्रिज निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी। ओवरब्रिज लिए वर्तमान समय में डेढ़ जमीन की बेहद जरूरत है। लेकिन अभी तक इस ओर कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग जमीन अधिग्रहण के लिए प्रशासन से अनुरोध कर हाथ पर हाथ धरे बैठा है। जबकि जमीन अधिग्रहण के पश्चात ही ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो सकेगा। जबकि रेलवे विभाग की ओर से 60 फीसद काम पूरा कर दिया गया है। इसी बीच टेंडर की अवधि भी पूरी होने वाली है। इसी बीच ओवरब्रिज निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। स्थानीय लोगों की पुरानी मांग ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अधर में लटक जाने से लोगों में रोष देखा जा रहा है। उनका कहना है कि इस जिले में सांसद, मंत्री तक रह चुके नेता लोगों की अनदेखी के कारण शहर के लोग एक ओवरब्रिज की समस्या से जूझ रहे हैं। इस कारण हर दिन रेलवे फाटक में उन्हें घंटो जाम का सामना करना पड़ रहा है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से ओवरब्रिज का काम पूरा करने की मांग की है। युवती से छेड़खानी में युवक गिरफ्तार : कुतरा थाना क्षेत्र में युवती से छेड़खानी के आरोप में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। राजगांगपुर रानीबांध पुलिया टोली से विश्राम हेम्ब्रम बस लेकर कुतरा थाना क्षेत्र में आया था। रात को भोजन करने के बाद उसने एक युवती के साथ छेड़खानी की। युवती ने इसका विरोध करने के साथ परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। परिवार के लोग थाना पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत कर दी। इसके आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया गया एवं इसकी जांच की जा रही है। 80 बोतल बीयर के साथ चार लोग गिरफ्तार : उदितनगर थाना अंचल में अवैध रूप से विदेशी शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से कुल 56 बोतल बीयर जब्त की गई है। उदितनगर थाना अधिकारी सुदर्शन पंडा के निर्देश पर एसआइ ब्रजकिशोर पंडा सदलबल बासंती कालोनी में छापेमारी कर ओरामपाड़ा निवासी सुबोध पति और एसडीआई निवासी दीपक कुमार साहू को तीन पेटी बीयर के साथ गिरफ्तार किया। इसी तरह मालगोदाम में छापेमारी कर मालगोदाम निवासी जग्गू पासवान को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से एक पेटी बीयर करामद की। मालगोदाम के ही प्रेम राठौर के घर में छापेमारी कर उसके यहां से 8 बोतल बीयर जब्त की गई। इस संबंध में पुलिस एक मामला दर्ज करने के साथ चारों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.