Move to Jagran APP

राजगांगपुर में दो दिन में 641 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

देश में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 10:07 PM (IST)
राजगांगपुर में दो दिन में 641 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
राजगांगपुर में दो दिन में 641 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

संसू, राजगांगपुर : देश में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई है। पहले कोरोना वॉरियर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स के अलावा 45 साल से ज्यादा के गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को ही टीका लगाया जा रहा था। एक अप्रैल से जो लोग स्वस्थ है और उनकी उम्र 45 या इससे ज्यादा है, उन लोगों को भी टीका दिया जा रहा है। राजगांगपुर वासियों में टीका लगवाने को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। बिना किसी झिझक एवं डर के सरकारी अस्पताल में पहुंचकर लोग टीका लगवा रहे हैं। दो दिनों में शहर में 45 से अधिक आयु वर्ग के 641 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। इसमें गुरुवार को 275 एवं शुक्रवार को 366 लोगों को कोरोना का पहला टीका दिया गया। अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ लोगों को वैक्सीन लेने में पूरी मदद करते नजर आए। टीका लेने आए लोग चिकित्सा कर्मियों के प्रति अपना आभार जता रहे हैं। जिला प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ाई गई है। जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने जहां 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों से कोरोना टीका लगवाने का अनुरोध किया है। वहीं, सीमावर्ती ब्लाक के लोगों से छत्तीसगढ़ में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण उस क्षेत्र में जाने से बचने का परामर्श दिया है। शुक्रवार को जिले में 62 कोरोना मरीज की पहचान होने से लोगों की चिता बढ़ गई है।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिले के लेफ्रीपाड़ा, हेमगिर एवं बालीशंकरा ब्लाक छत्तीसगढ़ के निकट हैं एवं यहां के लोगों का आना-जाना होता है। जरूरी काम से छत्तीसगढ़ जाने एवं वहां से लौटने वालों में सामान्य लक्षण भी देखे जाने पर कोरोना जांच कराने का अनुरोध जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने किया है। कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से 45 साल से अधिक आयु के लोगों से कोरोना टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। पहली अप्रैल से जिला मुख्य चिकित्सालय, अनुमंडलीय चिकित्सालय, सामुदायिक चिकित्सा केंद्रों में टीकाकरण चल रहा है। केंद्रों में जाकर पंजीकरण कराने एवं टीका लेना सुनिश्चित करने का अनुरोध जिलापाल ने किया है। कोरोना नियमों का भी कड़ाई से पालन करना है। नई गाइडलाइन के अनुसार शादी में अधिकतम 200, अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। देश भर में कोरोना की लहर चली है पर ओडिशा में यह प्रथम चरण में ही है। इस कारण इसे रोकने की हर कोशिश करनी होगी। इसके लिए नियमों का पालन करने पर जिलापाल ने जोर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.