Move to Jagran APP

ईको रिट्रीट फेस्टिवल में पैराग्लाइडिग के दौरान हादसे का वीडियो वायरल

संवाद सूत्र संबलपुर हीराकुद बांध के जलभंडार के तट पर चल रहे हीराकुद ईको रिट्रीट

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST)
ईको रिट्रीट फेस्टिवल में पैराग्लाइडिग के दौरान हादसे का वीडियो वायरल
ईको रिट्रीट फेस्टिवल में पैराग्लाइडिग के दौरान हादसे का वीडियो वायरल

संवाद सूत्र, संबलपुर : हीराकुद बांध के जलभंडार के तट पर चल रहे हीराकुद ईको रिट्रीट फेस्टिवल में रविवार की शाम घटित एक हादसे का वीडियो वायरल होने के बाद फेस्टिवल में पैराग्लाइडिग का रोमांचक खेल का आयोजन करने वाले संस्था के प्रमुख संदीप ने सफाई में बताया है कि यह कोई हादसा नहीं बल्कि पैराग्लाइडिग के दौरान तेज हवा चलने से पायलट ने पैराग्लाइडर को नीचे उतार लिया था।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार फेस्टिवल में पैराग्लाइडिग के लिए दो हजार रुपये फीस लिया जाता है और पैराग्लाइडिग करने के इच्छुकों को दो मिनट तक हवा में सैर कराया जाता है। फेस्टिवल में इस तरह के रोमांचक खेलों को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। बताया गया है कि एक महिला पैराग्लाइडिग कर रही थी। ग्लाइडर महिला को लेकर थोडा ऊपर तक उड़ान भरा था कि दो सेकंड बाद ग्लाइडर नीचे आता दिखा। ऐसे में आसपास खड़े अन्य पर्यटक आशंकित ही गए। इसके बाद पैराग्लाइडिग को बंद कर दिया गया था।

सोमवार को घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधन संस्था के प्रमुख संदीप को सफाई देनी पड़ी कि तेज हवा की वजह से पैराग्लाइडिग खेल को बंद कर दिया गया था, लेकिन एक महिला पर्यटक पैराग्लाइडिग की जिद कर रही थी। इसके बाद उसे उड़ान पर ले जाया गया था, लेकिन जमीन से कुछ मीटर ऊपर जाने के बाद पायलट को हवा के तेज होने का पता चला और उसने ग्लाइडर को नीचे उतार लिया था। उन्होंने बताया कि तेज हवा के बीच पैराग्लाइडिंग करने में परेशानी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.