Move to Jagran APP

Odisha: संबलपुर में नकली सर्फ एक्सेल सहित दो गिरफ्तार

Odisha ओडिशा के संबलपुर में ग्राहकों की शिकायतों को कंपनी ने गंभीरता से लिया और अपनी तरफ से जांच-पड़ताल की तो संबलपुर की दुकानों और बाजोरों में नकली सर्फ एक्सेल की बिक्री का पता चला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 02:35 PM (IST)
Odisha: संबलपुर में नकली सर्फ एक्सेल सहित दो गिरफ्तार
संबलपुर में नकली सर्फ एक्सेल सहित दो गिरफ्तार। फाइल फोटो

संबलपुर, संवाद सूत्र। Odisha: ओडिशा के संबलपुर पुलिस ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के नाम पर ग्राहकों को नकली सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट बेचने वाले दो आरोपितों को नकली डिटर्जेंट के जखीरे के साथ गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार की शाम संबलपुर के एक गोदाम और एक दुकान में औचक छापेमारी कर पुलिस ने 29290 पैकेट नकली सर्फ एक्सेल जब्त किया है। हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी की ओर से शहर में किए गए एक सर्वे के दौरान ग्राहकों से शिकायत मिली थी कि सिर्फ एक्सेल के 10 रुपये के पैकेट वाले डिटर्जेंट से कपड़े की सफाई ठीक से नहीं होती। दाग-धब्बे और मैले कपड़े रह जाते हैं। ग्राहकों की शिकायतों को कंपनी ने गंभीरता से लिया और अपनी तरफ से जांच-पड़ताल की तो संबलपुर की दुकानों और बाजोरों में नकली सर्फ एक्सेल की बिक्री का पता चला।

loksabha election banner

इसी के बाद शनिवार की शाम कंपनी की लीगल अटॉर्नी नयनतारा डेमा और सहयोगी जोसेफ स्वामी ने स्थानीय अईंठापाली थाना में इस आशय की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में कुछ संदिग्ध कारोबारियों का नाम भी था। इसी के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेश पंडा के नेतृत्व में अईंठापाली थानेदार योगेश पंडा ने बरेईपाली के नुंआपाड़ा स्थित आशीष अग्रवाल के एक गोदाम और खेतराजपुर थानेदार ममता नायक ने खेतराजपुर रेलवे लेवल क्रासिंग निकटस्थ नरेश अग्रवाल की दुकान में छापेमारी कर नकली सर्फ एक्सेल का जखीरा जब्त किया। आशीष के गोदाम से 239 बोरियों में भर्ती 28 हजार 680 पैकेट और नरेश की दुकान से 5 बोरियों में भर्ती 600 पैकेट नकली सर्फ एक्सेल जब्त किया।

आशीष और नरेश से थाने में पूछताछ के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज आर गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, गरीब और मध्यमवर्गीय ग्राहकों में 10 रुपये वाली सर्फ एक्सेल की बड़ी मांग है। संभवत: इसी की खातिर आरोपितों ने नकली सर्फ एक्सेल बनाकर ग्राहकों तक पहुंचा रहे थे। इसके लिए खुदरा दुकानदारों को अधिक कमीशन भी दिया जाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.