Move to Jagran APP

Odisha: बरगढ़ में ट्रांसपोर्टर के घर हुई लाखों की लूट में तीन गिरफ्तार

Odisha बरगढ़ पुलिस और स्पेशल स्क्वायड ने तीन दिनों में इस लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए तीनों आरोपितों को लाखों रुपये की नकदी और गहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपित पहली बार इस वारदात को अंजाम दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:23 PM (IST)
Odisha: बरगढ़ में ट्रांसपोर्टर के घर हुई लाखों की लूट में तीन गिरफ्तार
ओडिशा के बरगढ़ में ट्रांसपोर्टर के घर हुई लाखों की लूट में तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

संबलपुर, संवाद सूत्र। ओडिशा में बरगढ़ के ट्रांसपोर्टर अंकित रेखानी के घर उसी के घर के पीछे रहने वाले विकाश मटारी उर्फ बिट्टू ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिनदहाड़े लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बरगढ़ पुलिस और स्पेशल स्क्वायड ने तीन दिनों में इस लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए तीनों आरोपितों को लाखों रुपये की नकदी और गहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपित पहली बार इस वारदात को अंजाम दिया है। बताया गया है कि इससे पहले तीनों के नाम पुलिस थाने में कोई अपराध दर्ज नहीं है। शुक्रवार को बरगढ़ जिला पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला पुलिस अधीक्षक पदमिनी साहू ने लूट की इस वारदात का पर्दाफाश किया। 

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी के पूर्वान्ह करीब 11 बजे बाइक सवार तीन लुटेरे बरगढ़ टाउन थाना अंतर्गत वार्ड नंबर-पांच अंतर्गत संहरापाड़ा में रहने वाले ट्रांसपोर्टर अंकित रेखानी के घर घुसकर लाखों की लूट कर फरार हो गए थे। जिस समय यह लूट हुई, उस समय अंकित की पत्नी घर में नहीं थी। अंकित की मां अकेली थी। लुटेरों ने चाकू दिखाकर मां को भयभीत कर घर में रखे नकद 19 लाख 70 हजार रुपये समेत लाखों रुपये के सोने- चांदी और हीरे के गहने समेत कई अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए।

इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बरगढ़ टाउन थानेदार सदानंद पुजारी के नेतृत्व में सब- इंस्पेक्टर सनाया नायक और सौम्यकांत बलिआर सिंह को लेकर स्पेशल स्क्वाड का गठन किया गया और तीन दिन के अंदर लुटेरों को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, लूट की इस घटना का मास्टरमाइंड संहरापाड़ा में ट्रांसपोर्टर अंकित रेखानी के घर के पीछे रहने वाला 27 वर्षीय विकाश मटारी उर्फ बिट्टू था। उसी ने अंकित के पास लाखों की संपति देख अपने दो साथी बेहेराटिकिरा के अशोक रणा और सुशांत भुए उर्फ़ छेल उर्फ़ गिडिली के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी और तीनों 12 जनवरी के पूर्वान्ह लूट की घटना को अंजाम दिया था। बरगढ़ पुलिस और स्पेशल स्क्वायड लुटेरों की तलाश में जुट गई और गुरुवार की रात तीनों को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लुटेरे 

1- विकाश मटारी उर्फ बिट्टू (मास्टरमाइंड), वार्ड नंबर- 5 , संहरापाड़ा, बरगढ़ टाउन थाना ।

2 - अशोक रणा , वार्ड नंबर- 5, बेहेराटिकिरा, बरगढ़ टाउन थाना ।

3 - सुशांत भुए उर्फ़ छेल उर्फ़ गिडिली, वार्ड नंबर- 5, बेहेराटिकिरा, बरगढ़ टाउन थाना ।

बरामद सामान 

नकद 18 लाख 24 हजार रुपये

हीरे की 8 चूड़ी

हीरे का 1 चेन

सोने की 4 चूड़ी

सोने के 3 चेन

सोने के 4 लॉकेट

सोने का 1 मंगलसूत्र

सोने की 4 अंगूठी

सोने के 4 कर्णफूल

चांदी की 2 चूड़ी

एक राड़ो समेत 4 कलाईघडी

चांदी के 2 गिलास

चांदी की 2 कलश

2 चाकू

2 मास्क

2 मोबाइल फोन

2 बाइक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.