Move to Jagran APP

खुद के अपहरण के नाटक का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

खेतराजपुर पुलिस ने देनदार की बकाया राशि चुकाने में असमर्थ होने पर अपने

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:42 AM (IST)
खुद के अपहरण के नाटक का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार
खुद के अपहरण के नाटक का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : खेतराजपुर पुलिस ने देनदार की बकाया राशि चुकाने में असमर्थ होने पर अपने दो साथियों के साथ मिलकर खुद के अपहरण का नाटक रचाने वाले एक राशन दुकानदार को साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस ने तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपितों में मुख्य आरोपित आदर्श घोष उर्फ गोलू व प्रवीण कुमार साह दोनों तालभट्टा और अनिल शर्मा, पेट्रोल पंप, खेतराजपुर थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके पास से मारुती सुजुकी आल्टो कार व एक सैमसंग मोबाइल फोन जब्त किया गया है।

loksabha election banner

खेतराजपुर थाना में शुक्रवार को सदर एसडीपीओ भवानी शंकर उदगाता और थानेदार ममता नायक ने बताया कि तालभट्टा इलाके में सपरिवार रहने वाला आदर्श घोष की तिवारी गली में राशन की दुकान है। उसका व्यवसाय थोड़ा मंदा चल रहा था। वह जिस व्यवसायी से चावल उधार लेकर बेचता था, उसका करीब 10 लाख रुपये बकाया था। उसने और चावल देने से मना कर दिया। तब आदर्श ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर खुद के अपहरण का नाटक रच लिया और मां को फोन कर पांच लाख की फिरौती मांगी। ऐसे में परिवार वालों तीन जुलाई को थाने में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज करा दी। तब पुलिस अधीक्षक संजीव अरोरा के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर थानेदार ममता नायक के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन हुआ। जिसने जांच के बाद अपहरण के नाटक का पर्दाफाश किया।

बताया जा रहा है कि पहली जुलाई की सुबह आदर्श अपनी योजना के तहत घर से निकला था। उसका साथी अनिल शर्मा एक मारुती सुजुकी आल्टो कार लेकर उसका इंतजार कर रहा था। आदर्श और अनिल कार लेकर मंडलिया की ओर गए। जहां उनका साथी प्रवीण कुमार साह कार में सवार हो गया। इसके बाद तीनों अपनी योजना सफल बनाने चल पड़े गए। इसी के तहत आदर्श के साथियों ने तीन जुलाई को उसकी मां को फोन किया और आदर्श के अपहरण की बात कहकर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। जिसके बाद आदर्श की पत्नी मातुशी घोष थाने पहुंच कर अपने पति के अपहरण और फिरौती मांगे जाने की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस के अनुसार आदर्श पर लाखों का बकाया था। जिससे बचने के लिए उसने अपने अपहरण का नाटक रची थी। लेकिन उसकी योजना का पर्दाफाश हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.