Move to Jagran APP

छात्रा से यौन अत्याचार में अध्यापक को नोटिस

स्थानीय एक उच्च शिक्षण संस्थान की छात्रा से यौन अत्याचार के विवाद में फंसे अध्यापक को आगामी पंद्रह दिनों के अंदर अपना पक्ष रखने को नोटिस जारी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 07:59 AM (IST)
छात्रा से यौन अत्याचार में अध्यापक को नोटिस
छात्रा से यौन अत्याचार में अध्यापक को नोटिस

संवाद सूत्र, संबलपुर : स्थानीय एक उच्च शिक्षण संस्थान की छात्रा से यौन अत्याचार के विवाद में फंसे अध्यापक को, आगामी पंद्रह दिनों के अंदर अपना पक्ष रखने को नोटिस जारी की गई है। बताया जा रहा है कि उक्त इंस्टीटूट के कुछ अध्यापक आरोपित अध्यापक को बचाने की कोशिश कर रहे हैं और इसी वजह से अनुशासन कमेटी की जाच भी कछुए की गति से की जा रही है। इधर, इंस्टीटूट के निदेशक प्रो. बीके महाती ने बताया है कि आरोपित अध्यापक को नोटिस जारी किया गया है। पंद्रह दिनों के अंदर इस नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। करीब एक पखवाड़े पहले इंस्टीट्यट के एक अध्यापक ने संबद्ध छात्रा को अपने प्रकोष्ठ में बुलाकर उसके साथ यौन अत्याचार किया था। छात्रा इस घटना के बाद बाहर निकलकर बरामदे में रो रही थी तभी इंस्टीटयूट की अध्यापिका ने उसे रोते देख पूछताछ की थी जिसके बाद यह घटना सामने आई। इसकी शिकायत मिलने के बाद घटना की जाच का जिम्मा अनुशासन कमेटी को सौंप दिया गया, जिसकी रिपोर्ट अबतक इंस्टीटयूट के निदेशक प्रो. महाती को नहीं मिली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए निदेशक प्रो. महाती ने रविवार को आरोपित अध्यापक को नोटिस जारी कर 15 दिनों के अंदर अपना जवाब रखने को कहा है। पड़ोसी परिवार से मारपीट में पिता-पुत्र गिरफ्तार : शनिवार की रात, स्थानीय मोदीपाड़ा इलाके में रहने वाले मंगलू प्रधान और उसकी पत्नी समेत दो बेटियों और एक बेटे से मारपीट करने के आरोप में, टाउन थाना की पुलिस ने मंगलू के पड़ोसी प्रमोद आरुख और उसके बेटे हरेकृष्ण आरुख को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की रात जब मोदीपाड़ा निवासी मंगलू प्रधान की पत्नी सरजू प्रधान अपनी बड़ी बेटी के साथ अपने घर के बाहर बैठकर बातचीत कर रहे थे तभी पड़ोसी प्रमोद आरुख और उसका बेटा हरेकृष्ण आरुख लाठी के साथ उनके पास पहुंचे और गाली गलौज शुरू कर दिया। सरजू और उसकी बड़ी बेटी ने जब विरोध किया तब प्रमोद और उसके बेटे ने दोनों पर हमला कर घायल कर दिया। उनकी चीख पुकार सुनकर जब पति मंगलू समेत छोटी बेटी और बेटा उन्हें बचाने पहुंचे तब उनसे भी मारपीट की गई। आरोप है कि मारपीट के बाद पिता और पुत्र ने सरजू और उसकी बड़ी बेटी को दुष्कर्म की धमकी भी दी। इस घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने जाच के बाद आरोपी प्रमोद और उसके पुत्र हरेकृष्ण को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। इधर, गिरफ्तार प्रमोद आरुख की पत्नी पुष्पाजलि आरुख ने भी प्रधान परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने समेत पुलिस से उचित कार्रवाई का निवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.