Move to Jagran APP

Odisha: पौने पांच करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला स्कूल शिक्षक, पांच मकान और लाखों की नकदी का खुलासा

Odisha ओडिशा में विजिलेंस की टीम को एक सरकारी प्राइमरी स्कूल शिक्षक शिशिर कुमार सेमेली के पास से करीब पांच करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति मिली है। एक शिक्षक के पास करोड़ों की संपत्ति के होने को लेकर लोग भी अवाक हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:30 PM (IST)
Odisha: पौने पांच करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला स्कूल शिक्षक, पांच मकान और लाखों की नकदी का खुलासा
ओडिशा में पौने पांच करोड़ की संपत्ति का मालिक निकला स्कूल शिक्षक। फोटो जागरण

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा में कोरापुट मंडल विजिलेंस की टीम उस समय आश्चर्यचकित रह गई, जब एक सरकारी प्राइमरी स्कूल शिक्षक शिशिर कुमार सेमेली के पास से करीब पांच करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ। एक शिक्षक के पास करोड़ों की संपत्ति के होने को लेकर लोग भी अवाक हैं। किसी की समझ में यह नहीं आ रहा कि एक सरकारी प्राइमरी स्कूल शिक्षक के पास यह अकूत संपत्ति आई तो आई कहां से? घटना रायगड़ा जिला के काशीपुर ब्लाक की है। इस ब्लाक के कामपाली सरकारी प्राइमरी स्कूल में शिशिर कुमार सेमेली शिक्षक है। बताया गया है कि उसके पास आय से अधिक की संपत्ति होने की शिकायत मिलने के बाद कोरापुट मंडल विजिलेंस ने इसका खुलासा करने का निर्णय लिया। इसके लिए जैपुर के स्पेशल विजिलेंस जज की ओर से सर्च वारंट प्राप्त कर शनिवार, 29 जनवरी की सुबह विजिलेंस की चार टीम शिक्षक शिशिर कुमार सेमेली के रायगड़ा जिला के छह स्थानों पर एक साथ तलाशी शुरू की। इस तलाशी के दौरान करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ।

loksabha election banner

विजिलेंस टीम को मिली इतनी संपत्ति

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, शिक्षक शिशिर और उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर रायगड़ा के दोरागुड़ा में दो तीन मंजिला और तीन दो मंजिला आलीशान मकान, एक इनोवा और एक बोलेरो गाड़ी, बैंक में 22 लाख 34 हजार 493 रुपये की जमा राशि, एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस में दो लाख 33 हजार 342 रुपये , पांच लाख रुपये के घरेलू उपकरण, समेत 408 ग्राम सोने और 229 ग्राम चांदी के गहनों और तलाशी के दौरान नकद दो लाख 88 हजार 400 रुपये का पता चला। यह संपत्ति चार करोड़ 73 लाख 87 हजार 475 रुपये की है। शिक्षक के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति का मामला दर्ज कर उससे पूछताछ जारी है। इस मामले में पूछताछ के दौरान बड़े खुलासे की उम्मीद है। इस मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.