Move to Jagran APP

सहयोग नगर व न्यू कॉलोनी कंटेंटमेंट जोन

संसू संबलपुर शहर के अलग अलग इलाकों से कोरोना संक्रमित स्थानीय मामले सामने आने से बीते बुध

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 08:17 PM (IST)
सहयोग नगर व न्यू कॉलोनी कंटेंटमेंट जोन
सहयोग नगर व न्यू कॉलोनी कंटेंटमेंट जोन

संसू, संबलपुर : शहर के अलग अलग इलाकों से कोरोना संक्रमित स्थानीय मामले सामने आने से बीते बुधवार से शुक्रवार तक कई इलाकों को कंटेंटमेंट जोन और बफर जोन बनाया गया है। इसी सिलसिले में, शुक्रवार की रात स्थानीय बूढ़ाराजा स्थित सहयोग नगर और न्यू कॉलोनी को कंटेंटमेंट जोन और इसके आसपास के जगन्नाथ कॉलोनी, सहयोग नगर के अन्य एक हिस्से, नेत्रानंद कल्याण मंडप इलाके को बफर जोन घोषित कर दिया गया। कंटेंनमेंट जोन में बैरिकेड लगाने समेत अईंठापाली पुलिस को तैनात किया गया है। बताया गया है कि इलाके के दो युवकों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल भेजे जाने के बाद इलाके में कांटैक्ट ट्रेसिग शुरू किया गया है। संबलपुर महानगर निगम इलाके में प्रथम कोरोना संक्रमित की पहचान 19 मई को हुई थी। तब से लेकर अबतक निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 से अधिक हो गयी है, जबकि समूचे जिला में यह संख्या 156 है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन शटडाउन का सहारा लेने समेत प्रभावित इलाकों को कंटेंनमेंट और बफर जोन घोषित कर कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों से आने वाले लोगों के लिए चौदह दिनों तक सरकारी क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य कर दिया है, लेकिन अब भी कुछ इलाकों में इसका उल्लंघन हो रहा है। आंबेडकर नगर कंटेंनमेंट जोन में शुक्रवार को प्रशासनिक लापरवाही को लेकर हंगामा हो गया। बताया गया है कि आंबेडकर नगर इलाके के अधिकांश लोग कामकाजी हैं। इलाके के लोग स्नान के लिए नदी- तालाब पर निर्भर करते हैं। आरोप है कि कंटेंनमेंट जोन के लोगों के लिए निगम की ओर से खाद्य पेय की सुविधा भी नही की गयी है। इससे नाराज लोगों ने प्रशासन की ओर से सहायता नहीं करने पर बैरिकेड तोड़कर बाहर निकलने की धमकी दी। इसी के बाद तहसीलदार और पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर गुस्साए लोगों को शांत कर जल्द से जल्द आवश्यक सुविधा मुहैया करने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.