Move to Jagran APP

पुलिस को देखकर नहीं, अपनी सुरक्षा के लिए पहनें मास्क : आइजी

लोगों के बीच आसानी से घुल मिल जाने और मिलनसार व्यक्तित्व वाले उत्तरांचल पुलिस आइजी नरसिंह भोल ने लोगों से पुलिस को देखकर या जांच के दौरान जुर्माना देने से बचने के लिए नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण से अपने साथ-साथ परिवार को सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनने समेत कोविड दिशानिर्देशों का ईमानदारी से पालन करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:12 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:12 AM (IST)
पुलिस को देखकर नहीं, अपनी सुरक्षा के लिए पहनें मास्क : आइजी
पुलिस को देखकर नहीं, अपनी सुरक्षा के लिए पहनें मास्क : आइजी

संवाद सूत्र, संबलपुर : लोगों के बीच आसानी से घुल मिल जाने और मिलनसार व्यक्तित्व वाले उत्तरांचल पुलिस आइजी नरसिंह भोल ने लोगों से पुलिस को देखकर या जांच के दौरान जुर्माना देने से बचने के लिए नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण से अपने साथ-साथ परिवार को सुरक्षित रखने के लिए मास्क पहनने समेत कोविड दिशानिर्देशों का ईमानदारी से पालन करने की अपील की है।

loksabha election banner

बुधवार की देर शाम, आईजी भोल समेत एसपी, एसडीपीओ और विभिन्न पुलिस थाना के थानेदार संबलपुर शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों की स्थिति की जांच करने निकले। स्थानीय पीर बाबा चौक से बैद्यनाथ चौक और गोलबाजार इलाके की पैदल यात्रा के बाद आईजी भोल अपने मातहतों के साथ फाटक इलाके में पहुंचे। फाटक ओवरब्रिज को पैदल पार कर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बुढ़ाराजा पहुंचे। वहां रिलायंस स्मार्ट में ग्राहकों की भीड़ देखने के बाद संबलपुर महानगर निगम की ओर से पांच हजार रुपये का जुर्माना ठोंका गया। इसके बाद पुलिस अधिकारी संबलपुर रेल स्टेशन पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस को देख एक व्यक्ति ने जेब में रखे मास्क को निकालकर पहनने लगा। उसे देख आईजी भोल ने चुटकी लेते हुए कहा कि पुलिस उनके पास कोरोना वाहक के रूप में नहीं आई है, जिसे देखकर मास्क पहनना पड़े बल्कि पुलिस तो लोगों को महामारी के प्रति सचेतन करने आई है। ऐसे में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर स्वेच्छा से मास्क पहनने की जरुरत है।

अपने इस दौरे के दौरान आईजी भोल एक सुपर बाजार भी पहुंचे और एक बालक को मास्क पहने देख काफी खुश हुए और उससे बातचीत करते हुए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने समेत हाथों को नियमित साबुन से धोने की सलाह दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.