Move to Jagran APP

संबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला चोर गिरोह के आठ सदस्य, आठ लाख के सोने-चांदी जब्त

संबलपुर में अंतर‍ जिला चोर गिरोह के आठ सदस्‍यो को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से 8.55 लाख के सोने-चांदी के गहने और नकद 3 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:43 AM (IST)
संबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला चोर गिरोह के आठ सदस्य, आठ लाख के सोने-चांदी जब्त
संबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला चोर गिरोह के आठ सदस्य, आठ लाख के सोने-चांदी जब्त

संबलपुर, जेएनएन। अईंठापाली थाना क्षेत्र में 26 सितंबर और 10 अक्टूबर को हुई चोरी की दो घटनाओं की जांच के बाद पुलिस ने अंतर जिला चोर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लगभग 8.55 लाख के सोने-चांदी के गहने और नकद 3 हजार रुपये पुलिस ने बरामद किया है। आरोपितों में एक महिला और एक नाबालिग भी शामिल है। गिरोह का सरगना राउरकेला के प्लांट साइट थाना अंतर्गत सेक्टर-21 स्थित गिरधारी बस्ती निवासी कार्तिक माझी बताया गया है। पुलिस के अनुसार, कार्तिक कुख्यात चोर है और उसके खिलाफ कई जिलों में दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं। कार्तिक अपने गिरोह के साथ शाम के समय सुनसान घरों को निशाना बनाया करता था।

loksabha election banner

शुक्रवार को सदर एसडीपीओ भवानी शंकर उदगाता और अईंठापाली थानेदार चिंतामणि प्रधान ने बताया कि बीते 26 सितंबर और 10 अक्टूबर को थाना क्षेत्र में हुई चोरी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों में तीन चोरी का सामान खरीदने वाले भी शामिल हैं। गिरोह का सरगना राउरकेला का कार्तिक माझी है। जो इन दिनों झारसुगुडा के भुरोमाल में आकर रहने लगा है। 

कार्तिक के साथ राउरकेला के मालगोदाम सरदार बस्ती का पवित्र गर्डिया, संबलपुर जिला के सासन थाना अंतर्गत पीपलपाड़ा का आकाश हेम्ब्रम, सासन स्टेशनपाड़ा निवासी संजय नायक उर्फ पठारू और एक नाबालिग सूने घरों में चोरी करते थे। चोरी का माल सासन थाना अंतर्गत भालूबहाल गांव निवासी गजेंद्र मेहेर, रत्नाकर मेहेर और प्रेमशिला मेहेर को परिवार के सदस्य की बीमारी का बहाना बनाकर बेच देते थे। आरोपितों के पास से पुलिस ने सोने के तीन नेकलेस, चार चूड़ी, दो मंगलसूत्र, 11 अंगूठी, 14 कान-नाक के झुमके, एक चेन समेत चांदी के कई गहने बरामद किया है। जिसका बाजार मूल्य करीब 8.5 लाख रुपये बताया गया है। 

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.