Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव : संबलपुर जिला में पहले दिन 96 नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार 17 जनवरी से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:40 PM (IST)
पंचायत चुनाव : संबलपुर जिला में पहले दिन 96 नामांकन
पंचायत चुनाव : संबलपुर जिला में पहले दिन 96 नामांकन

संवाद सूत्र, संबलपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार, 17 जनवरी से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन दाखिल करने के पहले दिन जिला में 96 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गौरतलब है कि बीजद, भाजपा और कांग्रेस जैसे तीन प्रमुख दलों की ओर से सोमवार तक दलीय उम्मीदवारों का नाम घोषित नहीं किया गया था। बताया जा रहा है कि दलीय उम्मीदवारी को लेकर बहुत से लोग आस लगाए बैठे हैं। ऐसे में उन्हें दलीय उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से विद्रोह की आशंका को देखते हुए उम्मीदवारों के नाम घोषणा में विलंब हो रहा है। जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार, नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन यानी सोमवार,17 जनवरी के दिन दाखिल 96 नामांकन में से सर्वाधिक 78 नामांकन पत्र वार्ड सदस्य पद के लिए किया गया। सरपंच पद के लिए 15 और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 3 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि जिला परिषद सदस्य पद के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।

loksabha election banner

संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमण के 302 नए मामले : पश्चिम ओडिशा के कई जिलों में जहां कोरोना संक्रमण का ग्राफ धीरे धीरे नीचे खिसक रहा है। वहीं, कुछ जिलों में इसका ग्राफ बढ़ने लगा है। इसे लेकर उन जिलों के लोगों की चिता बढ़ने लगी है। मंगलवार, 18 जनवरी के दिन संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमण के 302 नए मामले सामने आए। सोमवार के दिन इस जिला में 387 और रविवार के दिन 379 संक्रमित मिले थे। इसी तरह से पश्चिम ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला में 18 जनवरी के दिन 1 हजार 416, बलांगीर जिला में 300, कालाहांडी जिला में 253, सोनपुर जिला में 153, झारसुगुड़ा जिला में 132, बरगढ़ जिला में 125, नुंआपाड़ा जिला में 104, बऊद जिला में 83 और देवगढ़ जिला में 53 संक्रमित मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.