Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा कारोबारी

संसू, संबलपुर : शहर और आसपास के इलाकों में घातक हथियारों का अवैध कारोबार करने के आरोप में पुलिस की व

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 05:56 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 05:56 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा कारोबारी
पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा कारोबारी

संसू, संबलपुर : शहर और आसपास के इलाकों में घातक हथियारों का अवैध कारोबार करने के आरोप में पुलिस की विशेष टीम ने मो. जहीन खान उर्फ टिकू को गिरफ्तार किया है। आरोपित दलाईपाड़ा के बाटमंगला मंदिर गली का निवासी बताया गया है। जहीन के खिलाफ टाउन थाना में तीन आपराधिक मामले और रेढ़ाखोल थाना में गांजा तस्करी का मामला दर्ज है।

prime article banner

सोमवार को जिला पुलिस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उत्तरांचल पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) सत्यब्रत भोई व पुलिस अधीक्षक संजीव अरोरा ने बताया कि रविवार की शाम अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त की गुप्त सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर लोकेश्वर साहू, सब-इंस्पेक्टर सुरेशचंद्र साहू के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। शाम करीब साढ़े सात बजे, यह विशेष टीम मुंबई-कोलकाता राजमार्ग पर स्थित सदर थाना अंतर्गत ¨सदूरपंक चौक निकटस्थ वन विभाग के जांच नाका के पास सफेद रंग की हीरो मेस्ट्रो बाइक में सवार एक युवक को संदिग्धावस्था में देख उसे पकड़ा और तलाशी ली तो बाइक की डिक्की से देसी-विदेशी पिस्टल, ¨जदा कारतूस आदि मिले। बाइक सवार मो. जहीन खान को तत्काल हिरासत में ले लिया गया और थाने में पूछताछ की गई। अधिकारी द्वय ने बताया कि पूछताछ के दौरान जहीन खान से कई जानकारी मिली है। वह घातक हथियार कहां से लाता था और किस-किसको बेचा है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है और इस मामले में अन्य कई लोगों की गिरफ्तारी संभव है। आरोपी मो. जहीन खान के खिलाफ सदर थाना में तहत अपराध दर्ज है।

::::::::

आरोपित से जब्त असलहे

- इटली निर्मित 9 एमएम की पिस्टल व गोली

- 7.65 एमएम की सेमी आटोमेटिक पिस्टल और गोली

- दो ¨सगल शॉट पिस्टल

- एक डबल बैरल ¨सगल शॉट पिस्टल

- .38 के चार ¨जदा कारतूस

- 12 बोर के तीन ¨जदा कारतूस

- 7.65 एमएम के दो ¨जदा कारतूस

- आठ एमएम के दो खाली कारतूस

- दो कीमती मोबाइल फोन व सिम

- एक हीरो मेस्ट्रो बाइक

- एक बैग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.