Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव बहिष्कार करने नक्सलियों ने लगाए बैनर

सूबे में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाने के अगले ही दिन पश्चिम ओडिशा के सीमांत में सक्रिय बलांगीर- बरगढ़- महासमुंद ( बीबीएम) डिवीजन कमेटी के नक्सलियों की ओर से चुनाव बहिष्कार करने को लेकर बैनर लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:30 PM (IST)
पंचायत चुनाव बहिष्कार करने नक्सलियों ने लगाए बैनर
पंचायत चुनाव बहिष्कार करने नक्सलियों ने लगाए बैनर

संवाद सूत्र, संबलपुर : सूबे में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाने के अगले ही दिन, पश्चिम ओडिशा के सीमांत में सक्रिय बलांगीर- बरगढ़- महासमुंद ( बीबीएम) डिवीजन कमेटी के नक्सलियों की ओर से चुनाव बहिष्कार करने को लेकर बैनर लगा दिया गया। पुलिस ने इस बैनर को जब्त कर इलाके में गश्त कर लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह बलांगीर जिला के तुरेकेला ब्लॉक अंतर्गत समरसिंह गांव के बाहर नक्सलियों द्वारा लगाया गया एक बैनर देखा गया। इसकी खबर लगते ही तुरेकेला थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर बैनर को जब्त किया। लाल रंग के इस बैनर में बीबीएम डिवीजन कमेटी की ओर से पंचायत चुनाव बहिष्कार करने समेत जनता की सरकार बनाने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया गया है। नक्सलियों ने सरकार के इस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को भ्रष्ट बताते हुए नेताओं के असली चेहरे का पर्दाफाश करने का आह्वान लोगों से किया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे पश्चिम ओडिशा के कई जिलों में नक्सलियों द्वारा चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए रविवार को राज्य के नए पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने नक्सल प्रभावित नुंआपाड़ा और कोरापुट जिला का दौरा कर स्थिति की समीक्षा करने समेत सुरक्षा बल के जवानों को सतर्क रहने और चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया था। सेवानिवृत कर्मचारी से साइबर ठगी, शिकायत दर्ज : संबलपुर जिला के धमा थाना अंतर्गत गुलुंडा गांव में रहने वाले सेवानिवृत कर्मचारी कालाचंद पंडा साइबर ठगी का शिकार होने के बाद इस बारे में धमा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। अबतक की जांच से पुलिस को पता चला है कि यह ठगी ओडिशा के बाहर किसी प्रदेश से किया गया है। शनिवार के दिन कालाचंद पंडा अपने बैंक गए और अपने जमा खाते को अपडेट किया तब पता चला कि उनके खाते से दो बार 10- 10 हजार रुपये निकाला गया है। इस बारे में उन्होंने बैंक प्रबंधन से शिकायत की और बैंक की सलाह के बाद धमा थाना में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.