Move to Jagran APP

पेट्रोलियम मंत्री प्रधान के नहले पर विधायक डॉ. पाणिग्राही का दहला

चुनाव से पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नहले पर संबलपुर विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही ने दहला मारने की कोशिश की हे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 06:34 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 06:34 AM (IST)
पेट्रोलियम मंत्री प्रधान के नहले पर विधायक डॉ. पाणिग्राही का दहला
पेट्रोलियम मंत्री प्रधान के नहले पर विधायक डॉ. पाणिग्राही का दहला

संसू, संबलपुर : चुनाव से पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नहले पर संबलपुर विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही ने दहला मारने की कोशिश करते हुए शहर में संस्कृति म्यूजियम निर्माण के लिए उत्तरांचल राजस्व आयुक्त को पत्र लिखकर चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले 5 एकड़ जमीन उपलब्ध कराये जाने का निवेदन किया है। गौरतलब है कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा था कि ओडिशा सरकार अगर म्यूजियम के लिए जमीन उपलब्ध कराएगी तो केंद्र सरकार की ओर से इसके लिए 5 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जायेगा। केंद्रीय मंत्री प्रधान की इस घोषणा के बाद विधायक डॉ. पाणिग्राही ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस बारे में बातचीत की। इसके बाद उन्होंने जमीन उपलब्ध कराये जाने की खातिर राजस्व आयुक्त को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

विगत 14 फरवरी को संबलपुर रेल मंडल में आयोजित विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप मे उपस्थित डॉ. रासेश्वरी पाणिग्रही ने रेल म्यूजियम खोले जाने का प्रस्ताव दिया था। जवाब में मुख्य अतिथि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने पश्चिम ओडिशा की कला संस्कृति का बखान करते हुए डॉ. पाणिग्राही से कहा था कि अगर ओडिशा सरकार संबलपुर में राष्ट्रीय संस्कृति म्यूजियम निर्माण के लिए आवश्यक जमीन उपलब्ध कराये तो केंद्र सरकार की ओर से 5 करोड़ रुपये की अनुदान राशि दी जाएगी। विधायक डॉ.पाणिग्राही ने इस प्रस्ताव को गंभीरता से लिया और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इसबारे में बातचीत करने के बाद आरडीसी को पत्र लिखा है। अब यह देखना बाकी है कि प्रस्तावित म्यूजियम के लिए जमीन और अनुदान राशि कब मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.