Move to Jagran APP

विश्वस्तरीय स्पोर्टस कांप्लेक्स को गोलबंद हुए खेलप्रेमी

पश्चिम ओड़िशा के प्राणकेंद्र संबलपुर में विश्वस्तरीय स्पोर्टस कांप्लेक्स निर्माण की मांग मुखर हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 09:42 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 09:42 PM (IST)
विश्वस्तरीय स्पोर्टस कांप्लेक्स को गोलबंद हुए खेलप्रेमी
विश्वस्तरीय स्पोर्टस कांप्लेक्स को गोलबंद हुए खेलप्रेमी

संसू, संबलपुर : पश्चिम ओड़िशा के प्राणकेंद्र संबलपुर में विश्वस्तरीय स्पोर्टस कांप्लेक्स निर्माण की मांग मुखर हो गई है। संबलपुर विकास मंच और खेल संघ की ओर से इस संबंध में जिलाधीश समर्थ वर्मा के मार्फत मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को मांगपत्र भेजा गया है। शुक्रवार की शाम वीर सुरेंद्र साय स्टेडियम परिसर में वरिष्ठ खिलाडी विशंभर बहिदार की अध्यक्षता में आयोजित सभा में स्पोर्टस कांप्लेक्स की आवश्यकता पर चर्चा करने के बाद लोगों ने अपना मांगपत्र जिलाधीश को सौंपा।

loksabha election banner

इस सभा में खेल संघ के महासचिव दुलालचंद्र प्रधान, उपाध्यक्ष राजीव विश्वाल, संबलपुर विकास मंच के सलाहकार जयव्रत दे, आवाहक देवाशीष पुरोहित, एथलेटिक सचिव सुंदरमणिम बारिक, बीजद जिलाध्यक्ष डॉ. प्रमोद रथ, पूर्व नगरपाल गिरीश पटेल, डॉ. विजय प्रधान, जसवीर ¨सह हुरा, अरुण मुखर्जी, पराग अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, प्रफुल्ल होता, संजय बाबू, सुधीर पंडा, रत्नभूषण पृसेठ आदि शामिल हुए। बताया कि खेलकूद के प्रति बढ़ती रुचि और समय- समय पर होने वाली खेल प्रतियोगिताओं के लिए वीर सुरेंद्र साय स्टेडियम में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। ऐसे में महानदी के दूसरे तट पर विश्वस्तरीय स्टेडियम, खेलगांव और खेल विश्वविद्यालय को लेकर स्पोर्टस कांप्लेक्स का निर्माण की जरूरत है। इसमें हॉकी के लिए एस्ट्रो टर्फ, एथलेटिक्स को ¨सथेटिक ट्रैक, क्रिकेट और फुटबॉल के लिए विशेष मैदान, स्वी¨मग पूल, इंडोर स्टेडियम, तीरंदाजी और शूटिंग की व्यवस्था होनी चाहिए।

बोले जिलाधीश

संबलपुर में स्पोर्टस कांप्लेक्स के लिए मुख्यमंत्री घोषणा कर चुके है। इसके लिए शहर के बसंतपुर में स्थान चयनित किया गया है। टेंडर जारी होने के बाद से कार्य शुरू हो जाएगा।

समर्थ वर्मा, जिलाधीश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.