Move to Jagran APP

फाइनेंस कर्मियों से लूटपाट करने वाला गिरोह पकडाया

बलांगीर जिला में पिछले कई महीनों से सक्रिय डकैत गिरोह के पांच सदस्यों को सोमवार को बलांगीर सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 06:45 AM (IST)
फाइनेंस कर्मियों से लूटपाट करने वाला गिरोह पकडाया
फाइनेंस कर्मियों से लूटपाट करने वाला गिरोह पकडाया

संसू, संबलपुर : पिछले कई महीनों से बलांगीर जिला में सक्रिय डकैत गिरोह के पांच सदस्यों को सोमवार को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार, यह गिरोह अधिकतर समय विभिन्न फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को अपना निशाना बनाकर लूटपाट करता था। बलांगीर के सदर एसडीपीओ श्रीमंत बारिक और सदर थानेदार योगेश पंडा ने बताया कि बीते पहली अगस्त को थाना क्षेत्र के सिखमन-जलिया मार्ग में बाइक सवार तीन लुटेरों ने स्पंदन श्रुति फाइनेंस कंपनी के क्रेडिट असिस्टेंट जितेंद्र सेठी को रास्ते में रोककर पिस्तौल के बल पर उसके पास से नकद 20,550 रुपये और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। इसकी शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और रविवार को लूट में संलिप्त जितेंद्र नाग उर्फ बबलू और शिवप्रसाद जाल उर्फ शिव को गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्य अशोक हरपाल, मायाधर सुना और चूडामणि सिक को गिरफ्तार किया गया। इनके पास तीन बाइक, सात मोबाइल फोन, नकद 3050 रुपये और एक नकली पिस्तौल जब्त किया गया।

loksabha election banner

थानेदार पंडा के अनुसार, देवगां स्थित उत्कल ग्रामीण बैंक में 19 लाख रुपये की डकैती हुई थी। इस डकैती में शिवप्रसाद जाल भी शामिल था। अन्य डकैतों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी। लेकिन शिवप्रसाद गिरफ्त में नहीं आ सका था। लूट की ताजा घटना में शिवप्रसाद भी शामिल था। उसे भी गिरफ्तार करने में पुलिस सफल हुई।

---------

गिरफ्तार डकैत

1 - जितेंद्र नाग उर्फ बबलू, खरजुरा, पुइंतला थाना।

2 - शिवप्रसाद जाल उर्फ शिव, फटकरा, पुइंतला थाना।

3 - अशोक हरपाल, जटिया, देवगां थाना।

4 - मायाधर सुना उर्फ कुणाल, सुरडा, पुइंतला थाना ।

5 - चूडामणि सिक, जामसार, पुइंतला थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.