Move to Jagran APP

संबलपुर जिप के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी

आगामी महीने में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए संबलपुर जिला भाजपा की ओर से जिला परिषद के कुल 18 जोन में से 16 जोन के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:18 PM (IST)
संबलपुर जिप के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी
संबलपुर जिप के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी

संवाद सूत्र, संबलपुर : आगामी महीने में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए, संबलपुर जिला भाजपा की ओर से जिला परिषद के कुल 18 जोन में से 16 जोन के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है। गौरतलब है कि संबलपुर में जिला परिषद में पहले 19 जोन थे, लेकिन महानगर निगम बनाने के बाद मानेश्वर के तीन जोन में से एक जोन को महानगर निगम में शामिल कर लिया गया। ऐसे में, मानेश्वर में दो जोन और जिला परिषद में कुल 18 जोन रह गए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर महांती के अनुमोदन के बाद, संबलपुर जिला भाजपा अध्यक्ष गिरीश पटेल की ओर से जारी दलीय उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, बामड़ा जोन-एक के लिए देव किरण लुहा और जोन-दो के लिए सुनील दास, कुचिंडा जोन-दो के लिए दिव्यराज किसान, जमनकिरा जोन- एक के लिए श्रीमयंती बरिहा और जोन-दो के लिए सविता देई, रेंगाली जोन- एक के लिए प्रियंबदा बेहरा, धनकौड़ा जोन- एक के लिए प्रशांत बारिक और जोन- दो के लिए लिलिश्री सरभांगिया, मानेश्वर जोन- एक के लिए पिकी ओराम और जोन- दो के लिए अहल्या सेठ, जुजुमुरा जोन- एक के लिए टिकी प्रधान और जोन-दो के लिए कैलाश बाग, नाकटीदेऊल जोन-एक के लिए बिनोदिनी प्रधान और जोन-दो के लिए लोचन गर्तिया समेत रेढाखोल जोन- एक से हीरावती पधान और जोन-दो के लिए शरत कुमार प्रधान को दलीय उम्मीदवार बनाया गया है। कुचिडा जोन-एक और रेंगाली जोन-दो के लिए उम्मीदवारों का नाम घोषित नहीं किया गया है।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ में दूसरे दिन 336 प्रत्याशियों ने किया नामांकन : सुंदरगढ़ जिले में 16 फरवरी से पांच चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होगा। 35 जिला परिषद एवं 279 सरपंच व समिति सदस्य पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है। पहले दिन सोमवार को 107 वार्ड मेंबर, 20 सरपंच एवं 4 पंचायत समिति सदस्यों ने नामांकन किया था जबकि दूसरे दिन मंगलवार को 336 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। नामांकन को लेकर राजनीतिक दलों में तत्परता बढ़ गई है। ब्लॉक एवं अनुमंडल चुनाव अधिकारी के कार्यालय में नामांकन हो रहा है।

सुंदरढ़ जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को 225 वार्ड मेंबर, 57 सरपंच, 51 पंचायत समिति सदस्य तथा एक जिला परिषद सदस्य प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया है। नामांकन प्रक्रिया 21 जनवरी तक जारी रहेगी। 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा नाम वापसी के बाद 25 जनवरी को अंतिम सूची जारी की जायेगी। जिले में 16, 18, 20, 22 एवं 24 फरवरी को मतदान होगा तथा 26, 27 एवं 28 फरवरी को मतों की गिनती के बाद परिणाम की घोषणा की जायेगी। 28 फरवरी तक चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.