Move to Jagran APP

अपहरण और फिरौती मांगने में 11 गिरफ्तार, एक फरार

पडोसी बरगढ़ जिला के पदमपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को घटित अपहरण और फिरौती मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:19 AM (IST)
अपहरण और फिरौती मांगने में 11 गिरफ्तार, एक फरार
अपहरण और फिरौती मांगने में 11 गिरफ्तार, एक फरार

संवाद सूत्र, संबलपुर : पड़ोसी बरगढ़ जिला के पदमपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को घटित अपहरण और फिरौती मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक पद्मिनी साहू के नेतृत्व में गठित टीम ने चौबीस घंटे के अंदर इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को कार, बाइक, मोबाइल फोन और एक नकली पिस्तौल के साथ गिरफ्तार करने समेत उनके कब्जे से तीनों अपह्रतों को मुक्त करा लिया। सभी आरोपितों को शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और इस मामले में संलिप्त अन्य एक आरोपी की तलाश जारी है। बताया गया है कि यह अपहरण कफ सीरप कारोबार को लेकर हुआ था।

loksabha election banner

शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी पद्मिनी साहू ने बताया कि शुक्रवार के अपराह्न दो बजे पदमपुर थाना अंतर्गत बरिहापाली चौक में चारपाली गांव के खिरोद साहू के साथ संजय प्रधान उर्फ जय का झगड़ा हुआ था। संजय खिरोद पर नकली कफ सीरप सप्लाई करने का आरोप लगा रहा था। झगड़ा बढ़ जाने के बाद संजय और उसके साथियों ने मिलकर खिरोद सहित उसके साथी अमरप्रसाद सेठी और सुशांत बाग को जबरन अपने साथ ले गए और फोन कर उनके परिवार से फिरौती मांग रहे थे। फिरौती नहीं मिलने पर अपहृतों की हत्या की धमकी दे रहे थे। इसकी खबर लगने के बाद अपहृतों को सुरक्षित मुक्त कराने और अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन कर बीजेपुर और बरपाली थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई और रात को इस मामले में संलिप्त 12 आरोपितों में से 11 को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य एक कहीं फरार हो गया। पूछताछ ंमें पता चला है कि खिरोद ने संजय को जो कफ सीरप सप्लाई किया था वह नकली निकला था और इसी को लेकर संजय ने खिरोद को शुक्रवार को मुलाकात करने के बहाने बुलाकर उसके दो साथियों समेत अपहरण कर बिजेपुर थाना अंतर्गत मानपुर गांव की ओर ले गया था और वहां से खिरोद और अमर के परिवार को फोन कर साढ़े तीन लाख रुपये की फिरौती मांग रहा था।

गिरफ्तार आरोपित

- संजय प्रधान उर्फ जय (सरगना) , बरपाली थाना

- शेख अंसार उर्फ सोनू , बरपाली थाना

- कालिया बाग, बरपाली थाना

- राजू मेहेर , बरपाली थाना

- सूरत कुमार दास उर्फ सूरज, बरपाली थाना

- सत्यम दोरा, सदर थाना

- प्रदीप साहू, सदर थाना

- जगपति साहू, सदर थाना

- द्वारिका प्रसाद साहू, सदर थाना

- जितेंद्र प्रसाद ठाकुर, सोहेला थाना

- रंजन प्रधान उर्फ गुजर, बीजेपुर थाना

- फरार आरोपित मुचू छत्रिया, बरपाली थाना।

जब्त सामान

-मारुति स्विफ्ट कार

-महिद्रा मराज्जो कार

-मारुति वैगन आर कार

-दो बाइक

-11 मोबाइल फोन

-1 नकली पिस्तौल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.