Move to Jagran APP

उच्चशिक्षा के लिए मनीषा को पूर्व विधायक ने की मदद

उसकी उच्चशिक्षा का जिम्मा संबलपुर की पूर्व विधायक बीजद की प्रांतीय प्रवक्ता व महासचिव डा. रासेश्वरी पाणिग्राही ने लेने समेत उसके लिए सरकारीस्तर पर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया है। उनकी इस नेक कार्य से थापा परिवार अभिभूत है और सहायता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:00 AM (IST)
उच्चशिक्षा के लिए मनीषा को पूर्व विधायक ने की मदद
उच्चशिक्षा के लिए मनीषा को पूर्व विधायक ने की मदद

संवाद सूत्र, संबलपुर : नया वर्ष कॉलेज छात्रा मनीषा थापा की जिदगी में खुशियों का सौगात लेकर आया है। उसकी उच्चशिक्षा का जिम्मा संबलपुर की पूर्व विधायक, बीजद की प्रांतीय प्रवक्ता व महासचिव डा. रासेश्वरी पाणिग्राही ने लेने समेत उसके लिए सरकारीस्तर पर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया है। उनकी इस नेक कार्य से थापा परिवार अभिभूत है और सहायता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि स्थानीय बरेईपाली इलाके में सपरिवार रहने वाली मनीषा थापा के पिता की मौत कुछ महीने पहले हो गई। इसके बाद से थापा परिवार मुश्किलों में दिन गुजार रहा है। मनीषा की मां के लिए चार बच्चों की पढाई- लिखाई संभव नहीं हो पा रही है। किसी तरह इस परिवार की मुश्किलों का पता पूर्व विधायक को चला तब उन्होंने कालेज की पढाई कर रही मनीषा की उच्चशिक्षा का जिम्मा उठाते हुए उसे सहायता प्रदान करने समेत सरकार के पुनर्वास योजना के तहत भी मनीषा के लिए सरकारी नौकरी के लिए प्रयास शुरू किया है।

लाचार जग्गा को स्वइच्छा ने अस्पताल में कराया भर्ती

संवाद सूत्र, संबलपुर : दुर्घटना के बाद चलने फिरने से लाचार और आर्थिक तंगी की वजह से अपना इलाज करा पाने में असमर्थ जग्गा मुंडा को स्वइच्छा की सहायता से संबलपुर सदर अस्पताल के संक्रमण विभाग में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि दुर्घटना के बाद रेल अस्पताल में जगा के दोनों पैरों में पट्टी बांधकर घर जाने दिया गया था और एक सप्ताह बाद दोबारा आने को कहा था, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वह दोबारा नहीं जा सका था। घर में भी इलाज नहीं हो सकने की वजह से उसके दोनों पैर सड़ने की कगार पर थे।ऐसे में, स्वईच्छा के दिलीप पंडा, सुनील सेठ, प्रकाश लुहा, धरित्री सामल, सदानंद लुहुरा, आलोक दास, शिवाशिष कर, प्रभुदत्त माझी और एस.बनर्जी आदि ने मिलकर जगा को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की और उसे ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। वर्तमान इलाज के बाद जग्गा की हालत में सुधार बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.