Move to Jagran APP

Odisha: संबलपुर में आइपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

Odisha ओडिशा में पुलिस की टीम ने संबलपुर के चार थाना क्षेत्रों से पांच सट्टेबाजों को नगद 15 हजार 150 रुपये पांच मोबाइल फोन और अन्य कई आपतिजनक कागजों के साथ गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच जारी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 02:26 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 02:26 PM (IST)
Odisha: संबलपुर में आइपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
संबलपुर में आइपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी में पांच गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, संबलपुर। Odisha: इंडिया प्रीमियर लीग (आइपीएल) क्रिकेट मैचों की हार-जीत पर ऑनलाइन सट्टा की चर्चा के बाद ओडिशा में संबलपुर पुलिस की इस रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए गठित पुलिस की तीन स्पेशल टीम को आखिर शनिवार के दिन सफलता मिली। पुलिस की इस टीम ने संबलपुर के चार थाना क्षेत्रों से पांच सट्टेबाजों को नगद 15 हजार 150 रुपये, पांच मोबाइल फोन और अन्य कई आपतिजनक कागजों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इन सट्टेबाजों के खिलाफ भादंवि की धारा - 294 और 420 समेत पीसीएमसी एक्ट- 4 और 5 के तहत अपराध दर्ज कर रविवार के दिन न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सदर एसडीपीओ व पुलिस प्रवक्ता तपन महांती के अनुसार, आइपीएल क्रिकेट मैचों को लेकर संबलपुर में ऑनलाइन सट्टा की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. कंवर विशाल सिंह के निर्देश पर तीन स्पेशल टीम का गठन किया गया था।

loksabha election banner

इस टीम ने टाउन, धनुपाली, खेतराजपुर और अईंठापाली थाना क्षेत्र में चोरी छिपे चल रहे ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी से लोगों को अधिक रुपए मिलने का झांसा देकर उनसे ठगी की जा रही थी। पुलिस की स्पेशल टीम ने धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली से विकाश राऊत और साक्षीपाड़ा से विनोद सोरेन, खेतराजपुर थाना अंतर्गत दुर्गापाली से सोमनाथ घोष, टाउन थाना अंतर्गत तअंलापाड़ा से बबलू प्रधान और अईंठापाली थाना अंतर्गत मूंगापाड़ा से राकेश निखटिया को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि बीते वर्षों के दौरान भी शहर में आइपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी में कई लोग गिरफ्तार हुए थे। ताजा गिरफ़्तारी के बाद पुलिस अब इस सट्टेबाजी में शामिल कुछ अन्य की पतासाजी कर रही है।

इधर, राउरकेला में सेक्टर-7 थाना की पुलिस ने सेक्टर-5 वीआइपी मार्केट में युवती से छेड़खानी करने के मामले में चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। एक कपड़ा दुकान में काम करने वाली युवती ड्यूटी से लौटने के दौरान सेक्टर-5 वीआइपी मार्केट के पास सहकर्मी साहिल से बात कर रही थी। तभी बाइक से चार युवक आए और उसके साथ छेड़खानी की तथा मोबाइल लूट कर फरार हो गए। इस संबंध में थाने में शिकायत के बाद सेक्टर-15 के मल्लिक बस्ती के शेख कसीमुद्दीन, शेख मयूर, हमीरपुर के अभिषेक रजक व गंजामपल्ली बस्ती के सहदेव राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.