Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश से आकर सोनपुर जिला में ठहरे 10 संदिग्धों को क्वारंटाइन भेजा गया

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज घटना के बाद अनजान लोगों को कोरोना संदिग्ध की नजर से देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:12 AM (IST)
उत्तर प्रदेश से आकर सोनपुर जिला में ठहरे 10 संदिग्धों को क्वारंटाइन भेजा गया
उत्तर प्रदेश से आकर सोनपुर जिला में ठहरे 10 संदिग्धों को क्वारंटाइन भेजा गया

संवाद सूत्र, संबलुपर : दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज घटना के बाद अनजान लोगों को कोरोना संदिग्ध की नजर से देखा जा रहा है। शुक्रवार की रात, सोनपुर जिला के बीरमहाराजपुर कस्बे में ऐसे कुछ लोगों को देखने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दस लोगों को थाने ले गई। पूछताछ के बाद उनके उत्तरप्रदेश के होने का पता चला। यह लोग पिछले कई दिनों से सोनपुर जिला के विभिन्न स्थानों में घूम रहे थे। ऐसे में शनिवार को उन्हें जांच के लिए सोनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया और फिर पास के एक स्कूल में क्वारंटाइन में रखा गया है। सोनपुर जिला पुलिस अधीक्षक देवीप्रसाद दास ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी संदिग्धों का स्वाब जांच के लिए भुवनेश्वर भेज गया है।  बीरमहाराजपुर की इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में कोरोना वायरस का भय देखा जा रहा है।

loksabha election banner

अबतक की पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उत्तरप्रदेश के ये लोग निजामुद्दीन मरकज घटना से काफी दिन पहले सोनपुर जिला आ चुके थे और यहां रहने के दौरान जिला के बिनिका, उलुंडा, सोनपुर और तरभा के विभिन्न धाíमक स्थलों पर भी गए थे। इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक दास ने अल्पसंख्यक समुदाय के धर्मगुरुओं से इस बारे में चर्चा करते हुए ऐसे लोगों के बारे में प्रशासन को सूचित करने की सलाह दी है।

26 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

बुर्ला स्थित मेडिकल हॉस्पिटल की ओर से कोरोना वायरस संदिग्धों का भेजा गया रक्त नमूना नेगेटिव मिलने के बाद ना केवल संदिग्धों बल्कि प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। इन संदिग्धों के बारे में सूचना मिलने के बाद इनका रक्त नमूना जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज कांड के बाद जिला प्रशासन को कुछ संदिग्ध लोगों की सूचना मिली थी। इसी सूचना के बाद बीते 31 मार्च की आधी रात हीराकुद और बुर्ला से दो-दो संदिग्धों को जांच के लिए बुर्ला हॉस्पिटल भेजा गया था और उनके परिवार के लोगों को भी क्वारंटाइन में रहने को कहा गया था। इन चारों को हाल ही में दिल्ली से लौटने की बात कही जा रही थी। पहली अप्रैल को इन चारों का रक्त नमूना जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को मिली। रिपोर्ट में इन चारों का रक्त नमूना नेगेटिव बताया गया है। 

इसी तरह, 12 और 17 मार्च को 22 संदिग्धों के भेजे गए नमूने भी निगेटिव आए हैं। शुक्रवार को अन्य 17 संदिग्धों का रक्त नमूना जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.